Abbas Afridi Profile: क्या सच में शाहीन अफरीदी के भाई हैं अब्बास अफरीदी? न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में बरपाया कहर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2056575

Abbas Afridi Profile: क्या सच में शाहीन अफरीदी के भाई हैं अब्बास अफरीदी? न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में बरपाया कहर

Abbas Afridi Debut: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 क्रिकेट में डेब्यू कर रहे पाकिस्तान के तेज गेंदबाज अब्बास अफरिदी ने अपने पहली ही ओवर में विकेट निकाला.  उन्होंने इस मैच में तीन विकेट झटके.लेकिन पाकिस्तान को इस मैच करारी हरा का सामना करना पड़ा.  

 

Abbas Afridi Profile: क्या सच में शाहीन अफरीदी के भाई हैं अब्बास अफरीदी? न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में बरपाया कहर

NZ vs PAK: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच आज यानी 11 जनवरी से 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज का पहला मुकाबला ईडन पार्क, ऑकलैंड में हो रहा है. लेकिन इस मैच में पाकिसातन की तरफ से 22 साल के तेज गेंदबाद ने टी20 इंटरनेशनल मैच में डेब्यू किया है. दाएं हाथ के बॉलर का नाम अब्बास अफरीदी है. उन्होंने पाकिस्तान के घरेलू मैच में बॉल से खूब धमाल मचाया है. इसी के चलते उन्हें न्यूजीलैंड दौरे पर स्क्वाड में शामिल किया. आज जैसे ही उन्हें डेब्यू कैप मिला उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया वायरल होने लगी और इस वायरल फोटो के साथ यह दावे किए जाने लगे कि अब्बास और टीम के कप्तान शाहीन दोनों सगे भाई हैं. हालांकि, ये सच नहीं है. लेकिन सवाल यह है कि आखिर यह तेज गेंदबाज कौन हैं? आइए जानते हैं.  

सगे भाई होने की क्या है सच्चाई?
पाकिस्तानी कप्तान शाहीन अफरिदी और पदार्पण कर रहे तेज गेंदबाज अब्बास अफरिदी का सरनेम एक यानी 'अफरिदी' होने की वजह से इन दावों को और हवा मिली. लेकिन बता दें कि इसमें कुछ भी सच्चाई नहीं है. दोनों के बीच कोई खून का रिश्ता नहीं है. क्योंकि शाहीन अफरिदी अपने छह भाईयों में सबसे छोटे हैं. इन भाईयों में शाहीन से पहले उनके सबसे बड़े भाई रियाज अफरीदी ने पाकिस्तान के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेला है. वहीं, रियाज  उम्र में शाहीन से करीब 15 साल बड़े हैं.  बता दें कि रियाज ने साल 2004 में टेस्ट क्रिकेट खेला था.   

डेब्यूटंट तेज गेंदबाज अब्बास अफरीदी का शाहीन से तो कोई रिश्ता नहीं है, लेकिन वह एक पूर्व क्रिकेटर रिश्तेदार जरूर हैं. वह पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी उमर गुल के रिश्ते में भतीजे लगते हैं. खास बात यह है कि अब्बास ने अपने चाचा गुल से ही तेज गेंदबाजी के गुर सीखे हैं.  

अब्बास के लिए इंटरनेशनल डेब्यू बना यादगार
अब्बास अफरीदी ने इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करते ही विरोधियों की जमकर क्लास लगाई. उन्होंने मैच के पहले ही ओवर में विकेट झटका. अब्बास ने न्यूजीलैंड के ऑपनर बल्लेबाज फिन एलन को पवेलियन की राह दिखाई. साथ ही अब्बास ने इस मैच मे तीन विकेट लिए. जिसमें एलन समेत कीवी कप्तान विलियमसन और ग्लेन फिलिप्स का विकेट शामिल हैं. 

Trending news