IND vs AUS Final: हार के बाद क्या था ड्रेसिंग रूम माहौल? कोच द्रविड़ ने दी जानकारी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1969021

IND vs AUS Final: हार के बाद क्या था ड्रेसिंग रूम माहौल? कोच द्रविड़ ने दी जानकारी

IND vs AUS Final: ओडीआई वर्ल्ड कप मुकाबले में शिकस्त के बाद हेड कोच राहुल द्रविड़ का बयान आया है. उन्होंने बताया है कि मैच के बाद ड्रेसिंग रूम का क्या माहौल था.

IND vs AUS Final: हार के बाद क्या था ड्रेसिंग रूम माहौल? कोच द्रविड़ ने दी जानकारी

IND vs AUS Final: ओडीआई वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा. टीम को 6 विकेट्स से शिकस्त मिली जिसके बाद प्लेयर्स काफी भावुक नजर आए. टीम इंडिया की इस हार से लाखों फैंस का दिल टूट गया, लेकिन उन खिलाड़ियों पर कुछ ज्यादा ही बीत रही होगी जो इस टाइटल को जीतने के लिए पूरा टूर्नामेंट मेहनत करते आए, सभी 10 मैच जीते और फाइनल में हार का सामना करना पड़ गया.

राहुल द्रविड़ ने बताया ड्रेसिंग रूम का हाल

मैच के बाद कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल द्रविड़ ने ड्रेसिंग रूम के माहौल के बारे में बताया है. राहुल कहते हैं, "हां, साफ तौर पर, वह निराश हैं, जैसे कि ड्रेसिंग रूम में कई लड़के हैं. ऐसा नहीं था, हां, उस ड्रेसिंग रूम में बहुत सारी भावनाएं थीं. एक कोच के तौर पर देखना मुश्किल था, क्योंकि मैं जानता हूं कि इन लोगों ने कितनी मेहनत की है, उन्होंने क्या किया है, कितना बलिदान दिया है. तो, यह मुश्किल है, मेरा मतलब है, एक कोच के तौर पर इसे देखना मुश्किल है, क्योंकि आप इन लड़कों को व्यक्तिगत तौर पर जानते हैं.

खेल है और ऐसा होता है

उन्होंने कहा,"आपको यह देखने को मिलेगा कि उन्होंने कितनी कोशिश की है, हमने पिछले महीने में कितनी मेहनत की है, हमने किस तरह का क्रिकेट खेला है, लेकिन हां, लेकिन वह खेल है. ऐसा होता है. यह हो सकता है. और उस दिन बेहतर टीम जीत गई, और मुझे यकीन है कि कल सुबह सूरज निकलेगा. हम इससे सीखेंगे. हम रिफ्लेक्ट होंगे."

द्रविड़ आगे बोलते हैं," हम आगे बढ़ेंगे, जैसा कि हर कोई करेगा. मेरा मतलब है, एक खिलाड़ी के तौर पर आप यही करते हैं. खेलों में आपकी कुछ उपलब्धियां बहुत अच्छी हैं, और कुछ खेलों में आपकी कुछ कमियां भी हैं, और आप आगे बढ़ते रहें. तुम रुके नहीं. क्योंकि अगर आप अपने आप को दांव पर नहीं लगाते हैं, आप अपने आप को इस तरह के खेलों में नहीं डालते हैं, तो आप महान ऊंचाइयों का अनुभव नहीं करते हैं, और न ही आपको भारी गिरावट का अनुभव होता है. आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आप नहीं सीखते हैं,"

Trending news