IND vs AUS Final: करोड़ों भारतीयों का टूटा दिल, ऑस्ट्रेलिया ने 6ठी बार ट्रॉफी पर जमाया कब्जा, भारत 6 विकेट से हारा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1968630

IND vs AUS Final: करोड़ों भारतीयों का टूटा दिल, ऑस्ट्रेलिया ने 6ठी बार ट्रॉफी पर जमाया कब्जा, भारत 6 विकेट से हारा

IND vs AUS Final Higlights:  ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान भारत को हराकर 6ठी बार वर्ल्ड कप खिताब पर कब्जा जमाया. पैट कमिंस की अगुआई वाली कंगारू टीम ने टीम इंडिया को 6 विकेट हराकर आईसीसी वर्ल्ड कप ट्रॉफी अपने नाम किया. ट्रेविट हैड ने शानदार बल्लेबाजी की.

IND vs AUS Final: करोड़ों भारतीयों का टूटा दिल, ऑस्ट्रेलिया ने 6ठी बार ट्रॉफी पर जमाया कब्जा, भारत 6 विकेट से हारा

IND vs AUS Final Higlights:  ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान भारत को हराकर 6ठी बार वर्ल्ड कप खिताब पर कब्जा जमाया. पैट कमिंस की अगुआई वाली कंगारू टीम ने टीम इंडिया को 6 विकेट हराकर आईसीसी वर्ल्ड कप ट्रॉफी अपने नाम किया. ट्रेविट हैड ने शानदार बल्लेबाजी की. उन्होंने 120 बॉल पर 137 रनों की बेहतरीन पारी खेली. जबकि लाबुशेन ने 58 रनों की जीताऊ पारी खेली.

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी करने का आमंत्रण दिया.  भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 240 रन लगाया. जवाब खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने लक्ष्य को 55 ओवर में सफलतापूर्वक पीछा कर लिया.     

भारत की शुरुआत खरब रही. ऑपनर शुभमन गिल सिर्फ 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. हालांकि, कप्तान रोहित शर्मा ने 47 रनों का तूफानी पारी कर आउट हो गए. जबकि कोहली ने अपने शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए 54 रन बनाए,. वहीं श्रेयस अय्यर ने सिर्फ 4 रनों का योगदान दिया. लेकिन इसके बाद विकेट-कीपर केएल राहुल ने कंगारू आक्रमकों का डटकर सामना किया.उन्होंने दूसरी तरफ से पारी को आगे बढ़ाते हुए 107 बॉ़लों में 66 रनों की पारी खेली. 

निचले क्रम के किसी भी बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों को बल्ले से जवाब देने में नाकाम रहे. सूर्यकुमार यादव ने 28 बॉल में 18 रनों की पारी खेली. जबकि कुलदीप यादव ने 10 रनों का योगदान दिया. 

ऑस्ट्रेलिया के लिए सबस ज्यादा तीन विकेट तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने चटकाए. जबकि कप्तान कमिंस और हेजलवुड ने दो-दो विकेट लिए. वहीं मैक्सवेल और जम्पा ने एक-एक विकेट लिया.       

लक्ष्य का पीछा करने ऊतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने धामेकादार शुरुआत की. हालांकि, ऑपनर डेविड वार्नर 7 रन बनाकर पलेलियन लौट गए. लेकिन दूसरी तरफ से हेड ने शानदार पारी खेली. हेड ने सबसे ज्यादा रन बनाए. जबकि लाबुशेन ने 58 रनों की पारी खेली. 

भारत के लिए दो विकेट जसप्रीत बुमराह ने चटकाए. जबकि शमी और सिराज ने एक-एक विकेट लिया. 

 

Trending news