IND vs AUS: 23 विकेट लेकर एडम जम्पा ने वर्ल्ड कप में रचा इतिहास, श्रीलंकाई दिग्गज मुरलीधरन की बराबरी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1968470

IND vs AUS: 23 विकेट लेकर एडम जम्पा ने वर्ल्ड कप में रचा इतिहास, श्रीलंकाई दिग्गज मुरलीधरन की बराबरी

ICC World Cup 2023: विश्व कप फाइनल में एडम जम्पा ने भारत के खिलाफ एक विकेट लिया. इस विकेट के साथ ही जम्पा ने कई स्पिन बॉलरों को पीछे छोड़ दिया. टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 241 रनों का लक्ष्य रखा है.

IND vs AUS: 23 विकेट लेकर एडम जम्पा ने वर्ल्ड कप में रचा इतिहास, श्रीलंकाई दिग्गज मुरलीधरन की बराबरी

World Cup 2023 Final: गुजरात के अहमदाबाद में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच में कंगारू टीम के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर टीम इंडिया को बल्लेबाजी करने का इनविटेशन दिया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 241 रनों का लक्ष्य दिया. लेकिन इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जम्पा एक विकेट लेते ही श्रीलंका के दिग्गज खिलाड़ी मुथैया मुरलीधरण के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली.

मुरलीधरण के नाम वर्ल्ड कप के एक सेशन में किसी भी स्पिन गेंदबाद के द्वारा सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज था. अब जम्पा ने बुमराह का विकेट लेकर मुरलीधरन की बराबरी कर ली है. इससे पहले श्रीलंकाई दिग्गज ने ये कारनामा स्पिनर के तौर पर साल 2007 के विश्व कप में किया था. उन्होंने वर्ल्ड कप के उस सेशन में 23 विकेट चटकाए थे.  अब मौजूदा विश्व कप 2023 में एडम जम्पा ने भी 23 ले लिए हैं  

इन दिग्गजों को छोड़ा पीछे

इस सूची में 21 विकेट लेकर तीसरे नंबर में ब्रेड हॉग है, उन्होंने साल 2007 के वर्ल्ड कप इवेंट में ये कारनामा किया था. जबकि चौथे नंबर पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और स्टार ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी हैं. अफरीदी ने साल 2011 के मेगा इवेंट में 21 विकटे लिए थे. वहीं पांचवें नंबर पर स्पिन के जादूगर और ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वॉर्न ने साल 1999 के विश्व कप में 20 चटकाए थे.  

जम्पा के पास था मुरलीधरण के रिकॉर्ड को तोड़ने का बेहतरीन मौका

हालांकि, मौजूदा विश्व कप में ऑस्ट्रेलियाई बॉलर जम्पा के पास मुथैया मुरलीधरण के रिकॉर्ड को तोड़ने का अच्छा मौका था. लेकिन उन्होंने टीम इंडिया के खिलाफ फाइनल मैच में 10 ओवर में 44 रन खर्च कर सिर्फ एक विकेट लिया. लेकिन जम्पा ने बुमराह को आउट कर के मुरलीधरन के बराबर 23 विकेट कर लिया. दोनों के पास अब विश्व कप के एक एडिशन में 23-23 विकेट हो गए हैं.

Trending news