ICC World Cup 2023 Final: विराट कोहली ने फाइनल में अर्धशतक लगाकर रचा नया कीर्तिमान, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1968034

ICC World Cup 2023 Final: विराट कोहली ने फाइनल में अर्धशतक लगाकर रचा नया कीर्तिमान, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय

ICC World Cup 2023 Final: ICC वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी.

 

ICC World Cup 2023 Final: विराट कोहली ने फाइनल में अर्धशतक लगाकर रचा नया कीर्तिमान, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय

ICC Cricket World Cup 2023 Final: ICC विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद में खेला जा रहा है. इस मैच में अब तक कई रिकॉर्ड  बन चुके हैं. कप्तान रोहित शर्मा ने जहां मेगा इवेंट के एक सेशन में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया है. वहीं टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली के नाम एक और नई उपलब्धि जुड़ गई है. 

कोहली विश्व कप के एक सेशन के सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबलों में 50 से ज्यादा रन बनाने वाले बैट्समेन की लिस्ट में जगह बना ली है. कोहली ये कारनामा करने वाले वर्ल्ड के सातवें बल्लेबाज बन गए हैं, जबकि भारत के पहले बैट्समेन बन गए हैं. 

इससे पहले ये कारनामा साल 1979 में इंग्लैंड के माइकल ब्रियरली ने किया था. जबकि साल 1987 में ऑस्ट्रेलिया के डेविड बून, साल 1992 में पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज जावेद मियांदाद, साल 1996 में श्रीलंका के अरविंद डिसिल्वा, साल  2015 में न्यूजीलैंड के ग्रांट इलियट और साल 2015 में ऑस्ट्रेलियाई बल्ललेबाज स्टीव स्मिथ ने किया था. अब विराट कोहली ने ये कारनामा कर दिखाया.

विश्व कप 2023 में कोहली का विराट प्रदर्शन
मौजूदा विश्व कप में किंग कोहली ने ताबड़तोड़  बल्लेबाजी की है. कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले सेमीफाइनल में भारत रत्न सचिन तेंदुलकर के वनडे में 49 शतकों के रिकॉर्ड को ब्रेक कर दिया था. साथ ही कोहली वनडे में 50 शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. कोहली ने मेगा इवेंट में कुल 765 रन बनाए हैं. हालांकि, कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिर्फ 54 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. लेकिन इस पचास रन के साथ कोहली विश्व कप के एक एडिशन में 750 से ज्यादा रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए.

भारतीय टीम का फाइनल मुकाबले में आधी टीम पवेलियन लौट चुकी है. ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने टॉप ऑर्डर के 5 बल्लेबाजों पवेलियन का राह भेज दिया है. हालांकि, केएल राहुल एक तरफ से पारी को संभाल रखा है. 

Trending news