ICC ODI Ranking: वनडे में गिल की बादशाहत बरकरार, कोहली ने लगाई एक पायदान की छलांग
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1973694

ICC ODI Ranking: वनडे में गिल की बादशाहत बरकरार, कोहली ने लगाई एक पायदान की छलांग

ICC ODI Ranking: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में बेहतरीन प्रदर्शन के बदौलत बल्लेबाज विराट कोहली को वनडे रैंकिंग में एक स्थान का फायदा हुआ है. कोहली तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं.  जबकि ऑपनर शुभमन गिल ने टॉप पर काबिज है.

 

ICC ODI Ranking: वनडे में गिल की बादशाहत बरकरार, कोहली ने लगाई एक पायदान की छलांग

ICC ODI Ranking: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में बेहतरीन प्रदर्शन के बदौलत बल्लेबाज विराट कोहली ( Virat Kohli ) को वनडे रैंकिंग में एक स्थान का फायदा हुआ है. कोहली तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. इस बीच, ऑपनर शुभमन गिल ( Shubhman Gill ) ने टॉप पर अपना स्थान बरकरार रखा है.

कोहली ने वर्ल्ड कप ( CWC 2023 ) के दौरान टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 765 रन बनाए और जिसकी वजह से उसे तीसरे स्थान पर पहुंचने में मदद मिली. गिल 826 अंकों के साथ टॉप पर बने हुए हैं और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम से सिर्फ 2 अंकों से आगे हैं. बाबर 824 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद हैं. जबकि वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा  769 अंकों के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं. 

कोहली ने साल 2017 और 2021 के बीच लगभग चार सालों तक वनडे रैंकिंग में नंबर 1 पर काबिज रहे थे, लेकिन हाल के सालों में पूर्व पाक कप्तान बाबर आजम वनडे रैंकिंग के टॉप पर सबसे ज्यादा समय से काबिज थे. हालांकि, गिल ने बाबर को पीछे छोड़ते हुए शीर्ष स्थान हासिल की.

डेरियल मिचेल को पांच पायदान का हुआ फायदा 
 साउथ अफ्रीका के ऑपनर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ( Quinton De Cock ) को वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में दो पायदान का नुकसान हुआ है. जबकि न्यूजीलैंड के दाएं हाथ के डेरियल मिचेल ( Dariel Mitchell ) वर्ल्ड कप में  बनाए 552 रनों के दम पर पांच पायदान ऊपर चढ़कर छठे नंबर पर पहुंच गए हैं.

गेंदबाजी में केशव महाराज टॉप पर काबिज
गेंदबाजी में साउथ अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज ( Keshav Maharaj ) टॉप पर बने हुए हैं., जबकि तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ( Mohammed Siraj ) तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. वहीं जसप्रीत बुमराह ( Jasprit Bumrah ) चौथे पायदान पर काबिज हैं. 

Trending news