GT vs KKR Preview: रसल बनाम राशिद की लड़ाई में कौन मारेगा बाज़ी, गुजरात के पास प्लेऑफ में जगह पक्की करने का अंतिम मौका
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2245288

GT vs KKR Preview: रसल बनाम राशिद की लड़ाई में कौन मारेगा बाज़ी, गुजरात के पास प्लेऑफ में जगह पक्की करने का अंतिम मौका

GT vs KKR Preview: श्रेयस अय्यर की अगुआई वाली केकेआर मौजूदा सीज़न के प्‍लेऑफ़ में जगह बनाने वाली पहली टीम है. वहीं, दूसरी तरफ शुभमन गिल की टीम गुजरात के सामने प्‍लेऑफ़ में जगह बनाने की चुनौती होगी. 

GT vs KKR Preview: रसल बनाम राशिद की लड़ाई में कौन मारेगा बाज़ी, गुजरात के पास प्लेऑफ में जगह पक्की करने का अंतिम मौका

GT vs KKR Preview: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 63वें मैच में सोमवार को गुजरात टाइटंस (GT) की भिड़ंत कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) से होगी. श्रेयस अय्यर की अगुआई वाली केकेआर मौजूदा सीज़न के प्‍लेऑफ़ में जगह बनाने वाली पहली टीम है. वहीं, दूसरी तरफ शुभमन गिल की टीम गुजरात के सामने प्‍लेऑफ़ में जगह बनाने की चुनौती होगी. हालांकि, जीटी ने पिछले मैच में शानदार जीत दर्ज की थी, जो कप्तान और उनके खिलाड़ियों के लिए इस मैच में शानदार उर्जा काम करेगी.  लेकिन इस मैच से पहले ऐसे आंकड़ों पर एक नज़र डालते हैं, जो मैच के रिजल्ट के नजरिए से बहुत अहम है.  

रसल और राशिद की लड़ाई
इस मैच में केकेआर के स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसल और राशिद ख़ान के बीच सबसे अहम लड़ाई होगी. रसल ने इस सीज़न जहां लेग स्पिनरों के खिलाफ़ सुधार किया है, लेकिन वह आईपीएल इतिहास में राशिद के ख़‍िलाफ़ हमेशा संघर्ष करते दिखे हैं. रसल ने राशिद के खिलाफ 22 गेंदों का सामना किया, जिसमें केवल 23 रन बनाए हैं. इस दौरान वह तीन बार शिकार बने हैं. हालांकि, आईपीएल के बाहर राशिद के ख़‍िलाफ़ रसल का अच्‍छा प्रदर्शन रहा  है, जहां पर उन्‍होंने 20 गेंद में 44 रन बनाए हैं और सिर्फ एक बार विकेट गंवाया है.

अगर स्ट्राइक रेट की बात करें तो रसल का राशिद के ख़‍िलाफ़ स्‍ट्राइक रेट आईपीएल में किसी गेंदबाज़ के ख़‍िलाफ़ तीसरा सबसे कम है. इतना ही नहीं रसल का राशिद के ख़‍िलाफ़ आक्रामक शॉट प्रतिशत 47 है, जो किसी गेंदबाज़ के ख़‍िलाफ़ उनका सबसे कम है, जिससे पता चलता है कि यह मैचअप कितना अहम और दिलचस्प है.

शुभमन का अहमदाबाद में शानदार रिकॉर्ड
शुभमन गिल ने शुक्रवार को शतकीय पारी खेलकर घरेलू मैदान पर एक नया रिकॉर्ड बना दिया है. शुभमन का अहमदाबाद में ये तीसरा शतक था, जो एक मैदान पर सबसे ज्यादा टी20 शतकों का रिकॉर्ड है. साथ ही शुभमन का अहमदाबाद में टी20 में 72 का औसत है जो टी20 इतिहास में तीसरा सबसे ज्यादा है. इतना ही नहीं शुभमन ने यहां पर पिछले दो सालों में 168 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं, जो होम ग्राउंड पर किसी बल्‍लेबाज़ का सबसे ज्यादा है. शुभमन अपनी इस बेहतरीन लय को बरकरार रखते हुए अपनी टीम को प्‍लेऑफ़ में क्‍वा‍ल‍िफ़ाई कराने के लिए विरोधी गेंदबाजों से लोहा लेंगे.

पावरप्‍ले में गुजरात की परेशानी का हुआ हल
बैंगलोर के ख़ि‍लाफ़ बल्‍लेबाज़ी और गेंदबाज़ी दोनों से पावरप्‍ले में ख़राब प्रदर्शन के बावजूद गुजरात ने चेन्नई के ख़‍िलाफ़ शानदार वापसी की. RCB के ख़‍िलाफ़ बैंगलोर में उन्‍होंने पावरप्‍ले में 92 रन लुटाए और महज 23 रन ही बना सके. हालांकि, सीएसके के ख़‍िलाफ़ उन्‍होंने 43 रन देकर 4 विकेट झटके और बल्‍ले से बिना कोई विकेट गंवाए 58 रन बना दिए. वहीं, साई सुदर्शन को ओपनिंग की जिम्मेदारी देने के बाद संदीप वारियर, उमेश यादव ने नई गेंद संभाल ली, जिससे गुजरात की पावरप्‍ले की परेशानी ख़त्‍म हो गई है.

 

Trending news