अब 16 मार्च तक NEET UG 2024 के लिए कर सकते हैं आवेदन; जानें पूरी डिटेल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2149235

अब 16 मार्च तक NEET UG 2024 के लिए कर सकते हैं आवेदन; जानें पूरी डिटेल

NEET UG 2024 Registration Last Date: NEET के लिए आवेदन करते वक्त किसी भी कठिनाई के मामले में कैंडिडेट NEET UG हेल्पलाइन 011-40759000 पर संपर्क कर सकते हैं या neet@nta.ac.in पर एक ईमेल लिख सकते हैं. 

अब 16 मार्च तक NEET UG 2024 के लिए कर सकते हैं आवेदन; जानें पूरी डिटेल

NEET UG 2024 Registration Last Date: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट फॉर अंडरग्रेजुएट (NEET UG 2024) के लिए ऑनलाइन पंजीकरण की समय सीमा बढ़ा दी गई है. योग्य उम्मीदवार यूजी मेडिकल प्रवेश परीक्षा के लिए 16 मार्च तक Exams.nta.ac.in/NEET/ पर आवेदन कर सकते हैं. एनटीए अधिसूचना में कहा गया है कि आवेदन पत्र 16 मार्च को रात 10:50 बजे तक जमा किए जा सकते हैं और एग्जाम फी का भुगतान रात 11:50 बजे तक किया जा सकता है.

विदेश में भी होगा एग्जाम
प्रवेश परीक्षा 5 मई को दोपहर 2 बजे से शाम 5:20 बजे तक एक ही पाली में होगी. भारत के अलावा, एनटीए ने विदेश में 14 शहरों की पहचान की है, जहां परीक्षा आयोजित की जाएगी. NEET एक पेन-एंड-पेपर एग्जाम है, जिसका अर्थ है कि यह ऑफ़लाइन आयोजित की जाएगी, और कैंडिडेट्स को ओएमआर शीट पर वस्तुनिष्ठ प्रकार के सवालों के उत्तर अंकित करने होंगे. 

एग्जाम नियमों में नहीं होगा कोई बदलाव
आवेदन की समय सीमा के विस्तार के लिए अधिसूचना में राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने उल्लेख किया है कि पिछले साल की तुलना में एग्जाम के नियमों और शर्तों में कोई बदलाव नहीं होगा, पाठ्यक्रम को छोड़कर जो पहले अधिसूचित किया गया था. नीट यूजी का संशोधित सूचना बुलेटिन भी अपलोड कर दिया गया है.

नए अपडेट के लिए करें ये काम
NEET के लिए आवेदन करते वक्त किसी भी कठिनाई के मामले में कैंडिडेट NEET UG हेल्पलाइन 011-40759000 पर संपर्क कर सकते हैं या neet@nta.ac.in पर एक ईमेल लिख सकते हैं. उन्हें नए अपडेट के लिए Exams.nta.ac.in/NEET/ और nta.ac.in वेबसाइटों पर जाने के लिए कहा गया है. कैंडिडेट्स की संख्या के मामले में NEET UG भारत की सबसे बड़ी प्रवेश परीक्षा है. यह देश भर के सरकारी, निजी और दूसरे सभी मेडिकल कॉलेजों में स्नातक चिकित्सा पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित किया जाता है. 

Trending news