World Record Total

पंजाब किंग्स ने 2023 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 259 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आठ गेंद शेष रहते हुए 261 रन के विश्व रिकॉर्ड का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका का रिकॉर्ड तोड़ दिया था.

Most Sixes In T20 Game

इस मैच ने टी20 मैच में अब तक के सर्वाधिक 42 छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया.

Opener's Fifty-Plus Score

दोनों टीमों के सभी चार सलामी बल्लेबाजों ने पचास से अधिक स्कोर बनाकर एक नया आईपीएल रिकॉर्ड दर्ज किया है. KKR- सुनील नरेन (71), फिल साल्ट (75); PBKS- प्रभसिमरन सिंह (54), जॉनी बेयरस्टो (108*).

Bairstow’s 45-Ball Century

बेयरस्टो का 45 गेंदों में बनाया गया शतक आईपीएल में किसी अंग्रेज द्वारा बनाया गया सबसे तेज और टूर्नामेंट में उनका दूसरा शतक था. उन्होंने 48 गेंदों में नौ छक्कों की मदद से 108 रन बनाए.

Second-Highest IPL Total

KKR ने सुनील नरेन और फिल साल्ट के बीच 138 रन की शुरुआती साझेदारी की बदौलत अपना दूसरा सबसे बड़ा आईपीएल स्कोर 261 रन बनाया.

Highest PowerPlay Score in IPL

PBKS ने छह ओवर की समाप्ति तक एक विकेट के नुकसान पर 93 रन बनाकर आईपीएल में अपना सर्वोच्च पावरप्ले स्कोर दर्ज किया.

PBKS Smashed 24 Sixes

PBKS ने दूसरी पारी में 24 छक्के लगाए और इस सीजन की शुरुआत में डीसी के खिलाफ SRH के 22 छक्कों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया.

KKR Highest Total

KKR ने पहली पारी में ईडन गार्डन्स में उच्चतम स्कोर (261) दर्ज किया, लेकिन PBKS ने इसका पीछा किया और अब यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

Highest Total Score

पीबीकेएस ने अपना उच्चतम कुल स्कोर (262) भी दर्ज किया, जो कि आईपीएल का छठा सबसे बड़ा कुल स्कोर है, साथ ही टी20 की दूसरी पारी में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में RCB की बराबरी भी की.

Match Aggregate

आईपीएल में दूसरा सबसे बड़ा मैच कुल योग 523 रन.

VIEW ALL

Read Next Story