Parkash Singh Badal: प्रकाश सिंह बादल के जाने से अकाली दल को हुआ कभी पूरा नहीं होने वाला घाटा- महेशिंदर सिंह ग्रेवाल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1668964

Parkash Singh Badal: प्रकाश सिंह बादल के जाने से अकाली दल को हुआ कभी पूरा नहीं होने वाला घाटा- महेशिंदर सिंह ग्रेवाल

Parkash Singh Badal: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल का बुधवार देर रात निधन हो गया, जिसके बाद देश के कई जाने-माने लोगों ने उन्हें ट्वीट के जरिए श्रद्धांजलि देना शुरू कर दिया. इस बीच बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने भी मीडिया से बातचीत करते हुए उनके बारे कई यादगार बात कहीं. 

Parkash Singh Badal: प्रकाश सिंह बादल के जाने से अकाली दल को हुआ कभी पूरा नहीं होने वाला घाटा- महेशिंदर सिंह ग्रेवाल

Prakash Singh Badal: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव श्री तरुण चुग ने मीडिया से बातचीत करते हुए पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री सरदार प्रकाश सिंह बादल के निधन पर शोक व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि पंजाब के सबसे बड़े और व्योवृद्ध नेता का जाना पंजाब की राजनीति में एक शून्यता पैदा कर गया. उनके जाने से पंजाब की राजनीति में एक युग की समाप्ति है.

पंजाब की राजनीति में एक वृक्ष की तरह थे पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल
चुग ने कहा कि प्रकाश सिंह बादल एक ऐसी शख्सियत थे जिन्होंने आजादी की लड़ाई से लेकर जीवन के अंतिम समय तक पंजाब की आवाज को उठाया और जनता की लड़ाई लड़ी. उन्होंने कहा कि वे एक या दो बार नहीं बल्कि सबसे ज्यादा 5 बार पंजाब के मुख्यमंत्री रहे. वे सिर्फ एक सीएम नहीं बल्कि पंजाब की राजनीति में एक वृक्ष की तरह थे.

ये भी पढ़ें- Parkash Singh Badal Death News: ਪੰਜਾਬ ਸਰਕਾਰ ਵੱਲੋਂ ਭਲ਼ਕੇ ਛੁੱਟੀ ਦਾ ਐਲਾਨ; 2 ਦਿਨ ਰਹੇਗਾ ਕੌਮੀ ਸੋਗ

प्रकाश सिंह बादल ने सदैव देश को सर्वोपरि रखकर किया कार्य
चुग ने कहा कि प्रकाश सिंह बादल ने हमेशा देश को सर्वोपरि रखकर कार्य किया. चाहे लोकतंत्र के प्रहरी के रूप में जेल जाना हो या आंदोलन करना या फिर जन मुद्दों पर अपनी आवाज उठाना, उन्होंने हमेशा देश को सर्वोपरि रखा. चुग ने कहा कि वे बड़े दिल के नेता थे उनकी देश और प्रदेश को  समर्पित जीवन यात्रा को शब्दों में बयां कर पाना असंभव है. 

हर घर से एक बुजुर्ग के जाने जैसा है प्रकाश सिंह बादल का जाना
प्रकाश सिंह बादल का जाना पंजाब के हर घर से एक बड़े बुजुर्ग के जाने जैसा है. पंजाब की राजनीति में कोई भी उनकी कमी को पूरा नहीं कर पाएगा. पंजाब के हर व्यक्ति का उनके प्रति असीम प्रेम था. उन्होंने कहा कि राजनीति के पुरोधा, महान स्वतंत्रता सेनानी पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री आदरणीय प्रकाश सिंह बादल साहब के निधन से हमें गहरा दुःख पहुंचा है. यह कभी न पूरी हो सकने वाली क्षति है. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh बनता जा रहा 'मिनी उड़ता पंजाब', तेजी से बढ़ रहा नशे का कारोबार

प्रकाश सिंह बादल के जाने से अकाली दल को बड़ा घाटा
वहीं, शिरोमणी अकाली दल के वरिष्ठ नेता महेशिंदर सिंह ग्रेवाल ने भी पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के निधन पर दुख प्रकट किया है. उन्होंने कहा कि प्रकाश सिंह बादल का जाना अकाली दल को बड़ा घाटा है. इस घाटे को कभी पूरा नहीं किया जा सकता. उन्होंने कहा कि प्रकाश सिंह पंजाब में आपसी भाईचारे और प्रेम को बनाए रखने वाले इकलौते सीएम थे. वह प्रकाश सिंह बादल को एक इंस्टीट्यूट मानते हैं क्योंकि प्रकाश सिंह बादल हमेशा कुछ न कुछ ज्ञान की बात बताते थे और वह मुख्यमंत्री होकर भी हमेशा जनता से हंस कर बात करते थे. उनका कभी किसी से कोई बैर नहीं रहा. 

WATCH LIVE TV

Trending news