Gurugram में शमशान घाट की दीवार गिरने से 7 लोगों की मौत, परिजनों ने जाम किया पटौदी चौक
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2214894

Gurugram में शमशान घाट की दीवार गिरने से 7 लोगों की मौत, परिजनों ने जाम किया पटौदी चौक

Gurugram News: गुरुग्राम में शमशान घाट की दीवार गिरकर उसके नीचे दबने से 5 की मौत हो गई. इस मामले में मृतकों के परिजनों ने पटौदी चौक जाम कर हादसे के दोषियों के खिलाफ कार्रवाही को लेकर प्रदर्शन किया. परिजनों का कहना है कि जब तक आरोपियों के खिलाफ कार्रवाही नहीं होगी तब तक शवों का पोस्टमार्टम नहीं कराएंगे. 

 

Gurugram में शमशान घाट की दीवार गिरने से 7 लोगों की मौत, परिजनों ने जाम किया पटौदी चौक

योगेश कुमार/गुरुग्राम: साइबर सिटी गुरुग्राम के वीर नगर में शमशान घाट की दीवार गिरने से 7 लोगों की मौत हो गई, जिसके बाद मृतकों के गुस्साए परिजनों ने रविवार को पटौदी चौक पर जाम लगा दिया. इस दौरान उन्होंने पुलिस से गुहार लगाई कि दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए. परिजनों के गुस्से को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल की तैनाती कर दी गई. 

पुलिस अधिकारियों ने लोगों को समझाने की कोशिश की, लेकिन लोग अपनी जिद पर अड़े रहे. हादसे में 10 साल की मासूम बेटी को खोने वाले पिता का कहना है कि करीब 2 साल पहले भी शमशान घाट के प्रधान राजू शर्मा को शिकायत दी गई थी कि दीवार कमजोर है इसे ठीक करवाया जाए, लेकिन उन्होंने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया. उन्होंने कहा कि इसी लापरवाही के चलते इतना बड़ा हादसा हुआ है. मृतका की दादी ने दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाही करते हुए फांसी दिए जाने की मांग की है. स्थानीय निवासी मनोज ने कहा कि जब तक दोषियों के खिलाफ कोई कार्रवाही नहीं होगी तब तक हम बच्चों का पोस्टमार्टम नहीं करवाएंगे.

ये भी पढ़ें- Sonipat में प्रेमी संग मिलकर मां ने 5 वर्षीय बच्ची की पीट-पीटकर बेरहमी से की हत्या

गौरतलब है की बीती शाम शमशान घाट की 18 फुट ऊंची दीवार भरभरा कर गिर पड़ी थी। इस हादसे में 2 मासूम बच्चियों समेत 5 लोगो ने अपनी जान गंवा दी। ऐसे में स्थानीय लोगो और परिजनों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने रोड जाम कर दिया जिससे चारो तरफ जाम की स्थिति पैदा हो गयी। एसएचओ सेक्टर 9 ने लोगो को आश्वासन देते हुए कहा कि आज शाम तक दोषियों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए उन्हें हिरासत में लिया जाएगा। जिसके बाद स्थानीय लोगो ने जाम खोलने का निर्णय लिया और चेतावनी देते हुए कहा कि यदि शाम तक कार्यवाही नही की गई तो ये लोग फिर से यहां पर पहुचेंगे और सड़क को जाम कर देंगे। फिलहाल जाम को खोल दिया गया है. 

ये भी पढ़ें- पार्षद की दबंगई के बाद पुलिस छावनी में तब्दील हुआ गुरुग्राम का धनवापुर गांव

हादसे में मारे गए 5 लोगों की मौत के बाद पुलिस शमशान घाट प्रबंधन समिति के लोगों के खिलाफ कार्रवाही करने से क्यों कतरा रही है. यह एक बड़ा सवाल खड़ा हो रहा है, जबकि पुलिस ने इस मामले में बाकायदा मुकदमा भी दर्ज कर लिया है. ऐसे में देखना यह होगा कि पीड़ितों को न्याय कब तक मिल पाता है. 

WATCH LIVE TV

Trending news