Pradosh Vrat 2023: आज के दिन किए गए ये उपाय नौकरी और बिजनेस में दिलाएंगे तरक्की
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1678533

Pradosh Vrat 2023: आज के दिन किए गए ये उपाय नौकरी और बिजनेस में दिलाएंगे तरक्की

Pradosh Vrat 2023: आज वैशाख माह की त्रयोदशी तिथि है यानी आज प्रदोष व्रत है. प्रदोष व्रत का खास महत्व माना जाता है. ऐसे में आज आप अपने बिजनेस और नौकरी में तरक्की के लिए खास उपाय कर सकते हैं. 

Pradosh Vrat 2023: आज के दिन किए गए ये उपाय नौकरी और बिजनेस में दिलाएंगे तरक्की

Pradosh Vrat 2023: हिंदू पंचाग के अनुसार आज 3 मई को दिन बुधवार (Wednesday Panchang) और शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी तिथि है. इसके साथ ही आज शुक्ल पक्ष का पहला प्रदोष व्रत (Pradosh Vrat) भी है. भगवान शिव का आशीर्वाद और उनकी कृपा पाने के लिए आज का दिन बेहद खास होता है. आज आप प्रदोष व्रत भोलेनाथ (Bhagwan shiv ki puja) को प्रसन्न कर सकते है, क्योंकि शिव शंभु को यह व्रत अति प्रिय है. इस व्रत को बुध प्रदोष व्रत (Budh Pradosh Vrat) कहा जा रहा है क्योंकि यह व्रत (Pradosh Vrat 2023) आज यानी बुधवार के दिन पड़ रहा है.

वैशाख माह में आने वाले प्रदोष व्रत का खास महत्व
बता दें, प्रदोष व्रत हर माह की त्रयोदशी तिथि को रखा जाता है. ऐसे में आज यह वैशाख महीने में पड़ने वाला आखिरी प्रदोष व्रत है. जीवन में सुख-शांति और तरक्की के लिए यह व्रत अच्छा माना जाता है, क्योंकि त्रयोदशी तिथि के स्वामी भगवान शिव हैं, लेकिन वैशाख माह की त्रयोदशी तिथि को पड़ने वाले प्रदोष व्रत का खास खास महत्व है खास बात यह है कि आज का प्रदोष व्रत बुधवार को पड़ा है. ऐसे में आज व्रत रखकर भगवान शिव की आराधना कर उत्तम फल की प्राप्ति होगी. 

ये भी पढ़ें- Rashifal: तुला मकर और मीन राशि वालों के लिए अच्छा रहेगा आज का दिन, जानें अपना राशिफल?

कारोबार में तरक्की के लिए करें ये उपाय
अगर आपका बिजनेस सही नहीं चल रहा है तो आप इसके लिए आज शाम के वक्त शिव मंदिर जाएं. इसके बाद यहां शिव जी की प्रतिमा के समक्ष रंगोली वाले 5 रंगों से फूलों के डिजाइन वाली एक गोल आकृति बना लें और इसके बीच घी का एक दीपक जला लें. इसके बाद भगवान शिव का ध्यान करें. ऐसा करने से आपका कारोबार अच्छा चलेगा और आर्थिक लाभ भी मिलेगा. 

ये भी पढ़ें- Panchang: आज है प्रदोष व्रत, जानें क्या है आज का योग नक्षत्र और राहुकाल?

धन प्राप्ति के लिए करें ये उपाय
अगर आपकी सेहत खराब रहती है तो आप आज शाम को शिव मंदिर में जाकर एक सूखा नारियल चढ़ा दें और अपने अच्छे स्वास्थ्य की कामना करें.   
इसके अलावा धन संपत्ति में वृद्धि के लिए शिव मंदिर में दूध और 1 किलो साबुत चावल चढ़ा दें. वहीं, किसी विशेष कार्य में सफलता पाने के लिए दूध में केसर मिलाकर शिवलिंग पर चढ़ाएं. इस दौरान मन में 'ऊँ नमः शिवाय' मंत्र का जाप करें.

WATCH LIVE TV

Trending news