Advertisement
Photo Details/zeephh/zeephh2216573
photoDetails0hindi

Pink Full Moon 2024: इस चैत्र पूर्णिमा पर किस राशि की चमकेगी किस्मत जाने यहां

गुलाबी चंद्रमा, उर्फ ​​पूर्णिमा अप्रैल 2024 का वसंत के खिलने के बीच नवीकरण और विकास का प्रतीक है. लोककथाओं और प्रकृति में निहित, यह सांस्कृतिक रूप से महत्वपूर्ण दिन नई शुरुआत की शुरुआत करता है और हमें पृथ्वी और ब्रह्मांड की लय से जोड़ता है.

Aries

1/12
Aries

एक शक्तिशाली, जीवन बदलने वाली पूर्णिमा के लिए तैयार, मेष. यह निकटता, ईमानदारी और जुड़ाव की भावनाएं पैदा करेगा. आप किसी के करीब आना चाह सकते हैं, लेकिन अगर आप ईमानदार नहीं हैं, तो आपको तुरंत इसका एहसास हो जाएगा. अंतरंगता और रोमांस आपके विचारों पर हावी हो सकते हैं. यह पूर्णिमा आपको इसके बजाय बोनस, संपत्ति और निवेश के बारे में सोचने पर मजबूर कर सकती है.

 

Taurus

2/12
Taurus

वृषभ, आपके रिश्तों में भारी बदलाव आने वाला है. यह पूर्णिमा आपके रिश्ते के बारे में सच्चाई बताएगी, चाहे वह रोमांटिक हो या व्यावसायिक. यदि चीजें अच्छी चल रही हैं, तो आप आगे बढ़ने, सगाई करने या शादी करने का निर्णय ले सकते हैं. यदि आपका रिश्ता कमजोर है, तो आप अलग होने का विकल्प चुन  सकते हैं.

Gemini

3/12
Gemini

मिथुन, उन्माद के लिए तैयार हो जाइए. यह पूर्णिमा आपको दैनिक गतिविधियों और प्रतिबद्धताओं में व्यस्त रखेगी. आप नए कार्य शुरू कर सकते हैं, मौजूदा कार्य समाप्त कर सकते हैं या नौकरी बदल सकते हैं. इस अवधि के दौरान स्वास्थ्य भी महत्वपूर्ण है. इस बारे में सोचें कि आप पोषण और व्यायाम के माध्यम से अपने स्वास्थ्य और ताकत को कैसे सुधार सकते हैं.

 

Cancer

4/12
Cancer

बहुत अधिक लौकिक तीव्रता की अपेक्षा करें. इस बार, आप प्यार, खुशी और उत्साह चाहेंगे. यदि आप अकेले हैं तो नए लोगों से मिलने का यह बहुत अच्छा समय है, आपको अपना साथी मिल सकता है. अपने रिश्ते को गहरा करें और रिश्तों में लोगों के साथ प्यार में पड़ें. यदि आपका रिश्ता फीका पड़ गया है, तो टूटने का समय आ गया है. रचनात्मकता, शौक और खेल भी आपको पसंद आएंगे, इसलिए उनका आनंद लें. प्रजनन क्षमता और पालन-पोषण भी आपके विचारों और व्यवहार पर हावी हो सकता है.

 

Leo

5/12
Leo

पूर्णिमा के साथ शक्तिशाली भावनाओं और संवेदनशीलता की अपेक्षा करें. आप पुरानी यादों में खोए रह सकते हैं और पिछली घटनाओं को याद कर सकते हैं. इस क्षण के दौरान, पिछली घटनाएं या व्यक्ति फिर से सामने आ सकते हैं, जिससे यादें वापस आ सकती हैं. दूसरे मोर्चे पर, आप घर, परिवार या घरेलू मुद्दों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं. आप परिवार के किसी सदस्य को स्थानांतरित करने, नवीनीकरण करने या उसकी मदद करने के लिए मजबूर महसूस कर सकते हैं. आपकी प्राथमिकता पारिवारिक आराम और सुरक्षा हो सकती है.

 

Virgo

6/12
Virgo

कन्या, एक रोमांचक यात्रा के लिए तैयार रहें. अध्ययन, बातचीत और संवाद करने के लिए प्रेरित होकर, आप उत्साहित महसूस कर सकते हैं. आप लिखने, बोलने, मार्केटिंग, सोशल मीडिया या शिक्षा से जुड़ी बड़ी संचार पहलों या अनुबंधों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं. आप अनायास या आस-पास छुट्टियां बिताने का विकल्प भी चुन सकते हैं. जैसे-जैसे आप नई चीजें आजमाते हैं और परिपक्व होते हैं, यह युग सक्रिय हो सकता है.

 

Libra

7/12
Libra

वित्त पर ध्यान रहेगा. पूर्णिमा आपको अपने वित्त, आय और व्यय दोनों का विश्लेषण कर सकती है. नौकरी शुरू करना या छोड़ना, ग्राहक संबंध, या चेक प्राप्त करना या वेतन वृद्धि आपकी आय को महत्वपूर्ण रूप से प्रभावित कर सकती है. इस अवधि के दौरान, परिस्थितियां चाहे जो भी हों, बजट बनाना आवश्यक है. वित्तीय रूप से स्थिर रहने के लिए, अपने वित्त की निगरानी करें और स्मार्ट निर्णय लें.

 

Scorpio

8/12
Scorpio

साल की सबसे बड़ी पूर्णिमा के लिए तैयारी रहें, चमकने का आपका मौका है. इस बड़ी चंद्र घटना से पहले सप्ताह में, आपको ऐसा महसूस हो सकता है कि आप देख रहे हैं. आप व्यक्तिगत या व्यावसायिक मील के पत्थर के करीब पहुंच सकते हैं, जो महीनों की कड़ी मेहनत का परिणाम है. यह चरण अंत, निर्णायक मोड़ या अप्रत्याशित समाचार ला सकता है जो आपकी दिशा बदल सकता है. आपके जीवन का एक बड़ा संबंध आपकी आंखों के सामने बदल सकता है. लचीले बनें और विकास एवं परिवर्तन की संभावनाओं का लाभ उठाएं. 

 

Sagittarius

9/12
Sagittarius

भले ही आप उत्साह और गतिविधि को पसंद करते हैं, पूर्णिमा का चंद्रमा आपको आराम करने के लिए प्रेरित कर सकता है. थकान और ब्रह्मांड की मंदी से बचने के लिए इस दौरान अधिक काम करने से बचें. रिचार्ज करने के लिए, ध्यान, आराम और गोपनीयता का प्रयास करें. यह समय पर्दे के पीछे महत्वपूर्ण कार्यों पर काम करने के लिए भी अच्छा हो सकता है. आत्म-देखभाल के लिए समय निकालकर खुद को तरोताजा होने दें.

 

Capricorn

10/12
Capricorn

आप लोकप्रिय और सामाजिक महसूस करेंगे. आपके प्रयासों के बाद ब्रह्मांड आपकी प्रशंसा का इंतजार कर रहा है. महत्वपूर्ण आयोजनों में भाग लें और अपने शहर को विकसित होते हुए देखें. किसी क्लब या समूह में शामिल हों, या कोई मित्र आपको एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल करने में सहायता कर सकता है.

Aquarius

11/12
Aquarius

करियर का कोई महत्वपूर्ण अवसर आपके सामने आ सकता है. आप जीत सकते हैं, पदोन्नति पा सकते हैं, नई नौकरी पा सकते हैं या अपनी कड़ी मेहनत के लिए पहचान पा सकते हैं. यदि आपको काम में परेशानी हो रही है, तो यह एक संकेत हो सकता है कि आपको करियर बदल लेना चाहिए. अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करें और अन्य विकल्पों पर विचार करें जो आपके लक्ष्यों के अनुकूल हों.

 

Pisces

12/12
Pisces

यह पूर्णिमा, मीन राशि, ब्रह्मांड क्षितिज विस्तार को प्रोत्साहित करती है. नई चीजें आजमाएं, जिनमें नए खाद्य पदार्थों का स्वाद लेना, दिलचस्प पॉडकास्ट सुनना या यात्रा करना शामिल है. यह अवधि शिक्षाविदों और मीडिया करियर के लिए अच्छी है.