मैट्रिक CBSE पैटर्न में इशिका ने जिला बरनाला में किया टॉप, हासिल किए 98.6 प्रतिशत अंक
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2250533

मैट्रिक CBSE पैटर्न में इशिका ने जिला बरनाला में किया टॉप, हासिल किए 98.6 प्रतिशत अंक

Barnala News: बरनाला में cbse पैटर्न की इशिका ने टॉप किया है. इशिका ने 98.6 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं. इशिका ने बताया कि वह IIT कर कंप्यूटर इंजीनियर बनना चाहती हैं.  

 

मैट्रिक CBSE पैटर्न में इशिका ने जिला बरनाला में किया टॉप, हासिल किए 98.6 प्रतिशत अंक

देवेंद्र शर्मा/बरनाला: मैट्रिक CBSE पैटर्न में बरनाला की बेटी इशिका ने जिला बरनाला मे 98.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर टॉप किया है. पिछले साल से रिजल्ट 0.48 फीसदी अधिक रहा है. पिछले साल कक्षा दसवीं का पास प्रतिशत 93.12 फीसदी दर्ज किया गया था और इस बार 93.60 प्रतिशत रहा है. 10वीं के रिजल्ट में लड़कियां इस बार आगे रही हैं. इस बार 92.71 फीसदी लड़के और 94.75 प्रतिशत लड़कियां पास हुई हैं. सीबीएसई बोर्ड दसवीं के नतीजे पिछले साल से काफी बेहतर हैं.

IIT कर कंप्यूटर इंजीनियर बनना चाहती हैं इशिका 
दसवीं कक्षा में जिला बरनाला की टॉपर इशिका IIT कर कंप्यूटर इंजीनियर बनना चाहती हैं. zee मीडिया से खास बातचीत करते हुए इशिका ने बताया कि उनके पिता और माता का उन्हें भरपूर सहयोग मिला. वहीं, स्कूल टीचर्स का विशेष धन्यवाद करते इशिका ने कहा कि जिंदगी में हर मुकाम हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करना जरूरी है. उन्होंने भी कड़ी मेहनत की, जिसके चलते आज वह जिला बरनाला में टॉप कर सकी और आगे भी वह दिन-रात मेहनत करेगी, जिससे वह अपने माता-पिता का शहर और राज्य में नाम रोशन करेंगी.

ये भी पढ़ें- पूर्व विधायक सुभाष मंगलेट के BJP में शामिल होने से शिमला को होगा फाएदा: जयराम ठाकुर

टॉप करने का क्या है फॉर्मूला
इशिका के माता-पिता और शहर निवासियों ने भी गर्व महसूस करते हुए कहा कि इशिका शुरू से ही पढ़ाई में बहुत मेहनती है. आस-पड़ोस के बच्चों के लिए भी वह मिसाल थी, क्योंकि वह हमेशा पढ़ाई को अहमियत देती थी और आज लड़का लड़की में कोई भी फर्क नहीं है. आज हर मुकाम में लड़कियां कामयाबी हासिल कर रही हैं और आने वाले समय में भी उनकी बेटी जो भी पढ़ाई करना चाहती है वह पढ़े और अपने देश की सेवा के लिए काम करे.

WATCH LIVE TV

Trending news