Nitin Gadkari in Himachal Today: नितिन गडकरी ने किया कुल्लू-मनाली का निरीक्षण, जानिए क्यों ये दौरा इतना ख़ास
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1804822

Nitin Gadkari in Himachal Today: नितिन गडकरी ने किया कुल्लू-मनाली का निरीक्षण, जानिए क्यों ये दौरा इतना ख़ास

Himachal Pradesh News in Hindi: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी कुल्लू से मनाली बाढ़ प्रभावित NH का दौरा किया और इस दौरान मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुखू, PWD मंत्री विक्रमादित्य सिंह भी मौजूद थे. 

Nitin Gadkari in Himachal Today: नितिन गडकरी ने किया कुल्लू-मनाली का निरीक्षण, जानिए क्यों ये दौरा इतना ख़ास

Nitin Gadkari's Himachal Pradesh Kullu Manali Visit Today: हिमाचल प्रदेश में जुलाई के महीने में हुई बरसात से प्रदेश को करोड़ों का नुकसान हुआ है. जहां कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बने तो वहीं हिमाचल के कई मुख्य मार्ग यानी नेशन हाइवे भी प्रभावित हुए. इसी का दौरा करने के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी आज यानी 1 अगस्त को खुद कुल्लू-मनाली पहुंचे. बता दें कि कई जहां हिमाचल में कई मार्ग प्रभावित हुए हैं, वहीं किरतपुर-मनाली राजमार्ग (Kiratpur Manali Highway news) भी प्रभावित हुआ.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने आज कुल्लू से मनाली बाढ़ प्रभावित NH का निरीक्षण किया और इस दौरान मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुखू, PWD मंत्री विक्रमादित्य सिंह भी मौजूद रहे. इसके साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के साथ हिमाचल प्रदेश के NH प्रोजेक्ट पर चर्चा भी की और दोपहर को प्रेस वार्ता करेंगे और समीक्षण की जानकारी देंगे. (Nitin Gadkari's Himachal Pradesh Kullu Manali Visit Today)

सुखविंदर सिंह सुखू ने कहा, "केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के साथ चंडीगढ़ से कुल्लू के भुंतर एयरपोर्ट पहुंचने पर जिले में विभिन्न जगह बाढ़ से क्षतिग्रस्त राष्ट्रीय राजमार्ग आदि का जायजा लिया। साथ में नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर और लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह भी मौजूद रहे."

 नितिन गडकरी का  हिमाचल प्रदेश का यह दौरा क्यों इतना ख़ास? 

बता दें की नितिन गडकरी को उनके कार्य के लिए जाना जाता है और उनकी देख रेख में सड़क परिवहन मंत्रालय ने कई रिकॉर्ड बनाए हैं जिनमें से 100 घंटे में 100 किलोमीटर लंबा गाजियाबाद-अलीगढ़ एक्सप्रेसवे बनाया गया था. तो अब ऐसे में हिमाचल प्रदेश को उनसे उम्मीदें होंगी कि क्या वह हिमाचल में ख़ास तौर पर कुल्लू और मनाली में भी इसी स्पीड के साथ मरम्मत का काम करवा पाएंगे. 

गौरतलब है कि किरतपुर-मनाली हाइवे का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अगस्त के महीने में किए जाने की उम्मीद थी लेकिन इस उम्मीद पर मौसम ने ऐसा पानी फेरा कि अब एक बार फिर इस हाइवे के उद्घाटन के लिए और इंतज़ार करना पड़ेगा. लगभग 6000 करोड़ रुपए में बनाए जा रहे किरतपुर-मनाली हाइवे (Kiratpur Manali Highway news) की मरम्मत में अब कितना खर्चा आएगा वो भी बाद में ही पता चलेगा. यहां यह बताना भी जरूरी है कि यह मार्ग भारतीय सेना के लिए बहुत अहम कॉरिडोर है. 

यह भी पढ़ें: Himachal Pradesh News: 3 महीने में पूरा होगा चंडीगढ़-मनाली हाईवे का काम, नितिन गडकरी ने किए बड़े एलान 

यह भी पढ़ें: Shimla News: हिमाचल में अवरुद्ध सड़कों को बहाल करने के लिए CM सुक्खू ने 23 करोड़ रुपए देने की कही बात

 

Trending news