Himachal Pradesh News: 24 घंटे से बंद पड़ा NH 707, लैंडस्लाइड के कारण यातायात ठप
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2162479

Himachal Pradesh News: 24 घंटे से बंद पड़ा NH 707, लैंडस्लाइड के कारण यातायात ठप

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश में खराब मौसम के चलते कई बार लैंडस्लाइड होते देखा जाता है, लेकिन बीते दिन राष्ट्रीय राजमार्ग 707 पर कफोटा के कालीखान में मौसम साफ होने के बावजूद अचानक पहाड़ से पत्थर गिरने लगे और इस सड़क पर मलबा इकट्ठा हो गया है, जिसकी वजह से यह रास्ता पूरी तरह बंद है. 

Himachal Pradesh News: 24 घंटे से बंद पड़ा NH 707, लैंडस्लाइड के कारण यातायात ठप

ज्ञान प्रकाश/पांवटा साहिब: राष्ट्रीय राजमार्ग 707 पर कफोटा के कालीखान में भूस्खलन के बाद नेशनल हाईवे पिछले 24 घंटे से बंद पड़ा है. रुक-रुक कर भूस्खलन होने की वजह से सड़क को रिस्टोर करने का काम शुरू नहीं हो पाया था. राष्ट्रीय राजमार्ग बंद होने की वजह से दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई हैं. यात्री जहां खड़े थे वहीं खड़े हैं, हालांकि सड़क मार्ग को रिस्टोर करने का काम शुरू हो गया है. 

राष्ट्रीय राजमार्ग के इस हिस्से पर वाहनों की आवाजाही बंद
पांवटा साहिब से गुम्मा राष्ट्रीय राजमार्ग 707 पर साफ मौसम में भी भूस्खलन हो रहा है. बीते दिन कफोटा के पास कालीखान क्षेत्र में अचानक पहाड़ दरका और बड़ी मात्रा में मलबा सड़क पर आ गया था. हालांकि मलबा बहुत ज्यादा मात्रा में नहीं था, लेकिन सड़क मार्ग को साफ करने में 24 घंटे से ज्यादा का समय लग गया, जिसके चलते बीते दिन से राष्ट्रीय राजमार्ग के इस हिस्से में वाहनों की आवाजाही बंद है. 

ये भी पढ़ें- Holi Mela 2024: इस मेला में पूरी होती है हर मन्नत, लाखों की संख्या में आते हैं भक्त

पहाड़ से रुक-रुक कर रहा मलबा 
वाहन भी जहां के तहां खड़े हैं. यात्री फंसे हुए हैं, हालांकि कुछ लोग टूटे हिस्से के दूसरी तरफ पैदल पहुंचकर अपने गंतव्य की तरफ निकल गए हैं, लेकिन अपने वाहनों के साथ यहां पहुंचे लोग रात बीत जाने के बावजूद भी यहीं फंसे रहे. भूस्खलन के कई घंटे बाद भी पहाड़ से रुक-रुक कर मलबा गिर रहा, जिसकी वजह से यहां सड़क को रिस्टोर करने का काम शुरू नहीं हो पाया है. 

ये भी पढे़ं- Nalagarh में 11 वर्षीय बच्ची से कबाड़ का काम करने वाले शख्स ने किया दुष्कर्म

क्या कहते हैं स्थानीय लोग
स्थानीय लोगों का कहना है कि इस मार्ग पर अवैज्ञानिक ढंग से कटिंग होने की वजह से बार-बार मलबा गिरता रहता है, जिसकी वजह से स्थानीय लोगों और यहां से गुजरने वाले वाहनों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. बता दें, इस मार्ग पर पहले मलबा गिरने की वजह से कई लोगों की मौत भी हो चुकी है. सड़क मार्ग शुरू नहीं होने की वजह से यात्री और स्थानीय लोगों में प्रशासन और कंपनी के खिलाफ खासा काफी ज्यादा रोष देखा जा रहा है. लोगों का कहना है कि कंपनी की लापरवाही और गलत ढंग से खुदाई की वजह से पहाड़ टूटते हैं, जिसका खामिआजा लोगों को भुगतना पड़ता है. 

WATCH LIVE TV

Trending news