Jammu Kashmir weather: जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी से जन-जीवन प्रभावित, कई रास्ते बंद!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2137172

Jammu Kashmir weather: जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी से जन-जीवन प्रभावित, कई रास्ते बंद!

Jammu Kashmir snowfall: जम्मू-कश्मीर के अधिकतर पर्वतीय और मैदानी इलाकों में बारिश और बर्फबारी जारी है,  जिससे जन-जीवन प्रभावित हुआ है.

Jammu Kashmir weather: जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी से जन-जीवन प्रभावित, कई रास्ते बंद!

Snowfall in Kashmir: गुलमर्ग, पहलगाम, सोनमर्ग सहित कश्मीर के सभी ऊपरी इलाकों में ताजा भारी बर्फबारी जारी है. जबकि जम्मू-कश्मीर के मैदानी इलाकों में लगातार बारिश हो रही है. सभी राजमार्ग यातायात के लिए बंद हैं. 

Sara Ali Khan Photos: सारा अली खान की इन फोटोज पर आया फैंस का दिल, ग्रीन गाउन में कराया हॉट फोटोशूट

बता दें, पिछले 24 घंटों से श्रीनगर सहित जम्मू-कश्मीर के सभी मैदानी लगातार बारिश हो रही है, जबकि कश्मीर के गुलमर्ग, सोनमर्ग, पहलगाम, जोजिला, गुरेज, कुपवाड़ा और पीर की गली जैसे सभी ऊंचाई वाले इलाकों में कई फीट ताजा बर्फबारी दर्ज की गई.

मौसम विभाग के अधिकारियों ने कहा कि पिछले 24 घंटों के दौरान आज सुबह 8.30 बजे तक श्रीनगर में 20.5 मिमी बारिश हुई, जबकि गुलमर्ग में लगभग 1.3 फीट और गुरेज में 1.6 फीट बर्फबारी हुई. अधिकारियों ने आगे कहा कि कश्मीर घाटी के ऊंचे इलाकों में अभी भी भारी बर्फबारी हो रही है और जम्मू-कश्मीर के मैदानी इलाकों में बारिश हो रही है. 

वहीं, मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर में अगले 24 घंटों में और अधिक बर्फबारी और बारिश की भविष्यवाणी की है. बता दें, जम्मू-कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग सहित कश्मीर को देश से जोड़ने वाले सभी राजमार्ग बंद हैं.  वहीं अधिकारियों ने जम्मू कश्मीर के दस जिलों में हिमस्खलन की चेतावनी जारी की हैं. साथ ही लोगों को सतर्कता बरतने की सलाह दी गई हैं. 

 Video: राजनीति में आकर पिछले दरवाज़े से जो पैसे कमाते हैं, उन्हें नींद नहीं आती- CM सुक्खू

जानकारी के अनुसार, जम्मू संभाग के डोडा, किश्तवाड़, पुंछ, रामबन और रियासी जिलों में 2200 मीटर से ऊपर रहने वाले लोगों के लिए चेतावनी जारी की गई है. अधिकारियों ने इन जिलों में रहने वाले लोगों से किसी आपात स्थिति में मदद के लिए 112 नंबर डायल करने को कहा है. 

Trending news