आदर्श आचार संहिता के बीच हिमाचल पुलिस ने 8.40 करोड़ रुपये की अवैध शराब सहित कई चीजें की जब्त
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2216715

आदर्श आचार संहिता के बीच हिमाचल पुलिस ने 8.40 करोड़ रुपये की अवैध शराब सहित कई चीजें की जब्त

Himachal News: हिमाचल प्रदेश में आदर्श आचार संहिता के बीच पुलिस और अन्य विभागों द्वारा 8.40 करोड़ रुपये की अवैध शराब, नकदी, आभूषण आदि जब्त किए गए हैं.

आदर्श आचार संहिता के बीच हिमाचल पुलिस ने 8.40 करोड़ रुपये की अवैध शराब सहित कई चीजें की जब्त

Model Code of Conduct: देश में लोकसभा चुनाव हो रहे हैं. ऐसे में चुनावों की तारीखों के ऐलान के साथ ही आदर्श आचार संहिता लागू हो चुकी है. ऐसे में नियमों के उल्लंघन होने पर तुरंत एक्शन लिया जा रहा है. इतना ही नहीं वोटिंग का पहला चरण हो चुका है. अब 26 अप्रैल को दूसरे पेज में मतदान होंगे, जिसे लेकर हर तरफ पुलिस अलर्ट मोड पर है. हर तरफ चेकिंग की जा रही है.

इस बीच हिमाचल प्रदेश में आगामी लोकसभा चुनाव (Himachal Lok Sabha Election 2024) और उप-चुनाव (Himachal Bypoll Election) के लिए आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद पुलिस और अन्य विभागों द्वारा 8.40 करोड़ रुपये की अवैध शराब, नकदी, आभूषण आदि जब्त किए गए हैं.  यह जानकारी आज यहां निर्वाचन विभाग के प्रवक्ता ने दी. 

उन्होंने बताया कि राज्य आबकारी एवं कराधान और पुलिस विभागों ने 5.80 करोड़ रुपये मूल्य की 3,96,655 लीटर शराब जब्त की है. प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस विभाग ने अब तक 74.63 लाख रुपये की 37 किलोग्राम चरस, 1.08 करोड़ रुपये कीमत की 1.55 किलोग्राम हेरोइन तथा 25 लाख रुपये की नकदी भी जब्त की है. साथ ही कहा कि अब तक लगभग 3.35 लाख रुपये के सोने व चांदी के आभूषण भी जब्त किये जा चुके हैं. 

ज्वाली विधानसभा में एक मकान से 730 पेटी देसी शराब हुई बरामद
इसके अलावा आपको बता दें, विधानसभा ज्वाली के अन्तर्गत पंचायत भोलखास गांव में एक रिहायशी मकान में शराब की बड़ी खेप पकड़ी है, जिसकी गुप्त सूचना विजिलेंस को मिलने पर विजिलेंस की टीम ने एएसपी विजिलेंस बद्री सिंह के नेतृत्व ज्वाली विधानसभा के चैन सिंह के घर में छापामारी करके 730 पेटी देसी शराब (संतरा मार्का) पकड़ने में सफलता हासिल की. 

इस शराब की कीमत लगभग 21-22 लाख रुपए है. विजिलेंस टीम द्वारा जांच करके आगामी कार्यवाही अमल में लाई गई. एएसपी बद्री सिंह ने कहा कि हमें पिछले कल देर रात गुप्त सूचना मिली थी कि किसी के घर में अवैध शराब डंप की हुई है. सुबह ही हमारी टीम यहां मौके पर आई 730 पेटी संतरा देसी शराब बरामद की है.  अभी यह शराब चैन सिंह के घर बरामद की गई और यह टैरस फैक्ट्री की बनी हुई है. ऐसे में जांच करके पता लगाया जाएगा कि यह शराब कहां से किस मकसद से आई है. साथ ही पता लगाया जाएगा कि यह शराब बिजनेस के उद्देश्य से आई है या किसी ओर उद्देश्य से आई है. 

Trending news