PSSSB Clerk Recruitment 2024: पीएसएसएसबी ने क्लर्क के 258 रिक्त पदों पर भर्ती की शुरू, जानें कहां और कब तक करें आवेदन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2153263

PSSSB Clerk Recruitment 2024: पीएसएसएसबी ने क्लर्क के 258 रिक्त पदों पर भर्ती की शुरू, जानें कहां और कब तक करें आवेदन

PSSSB Clerk Recruitment 2024: पंजाब सरकार के अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (PSSSB) ने आधिकारिक तौर पर वर्ष 2024 के लिए अपनी भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की घोषणा की है, जिसका लक्ष्य 258 रिक्तियों को भरना है.

 

PSSSB Clerk Recruitment 2024: पीएसएसएसबी ने क्लर्क के 258 रिक्त पदों पर भर्ती की शुरू, जानें कहां और कब तक करें आवेदन

PSSSB Clerk Recruitment 2024: पंजाब अधीनस्थ चयन सेवा बोर्ड द्वारा क्लर्क की भर्ती के लिए आधिकारिक तौर पर अधिसूचना 08 मार्च 2024 को जारी की गई थी. जो उम्मीदवार विज्ञापन का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे और आवेदन करना चाहते हैं. वे नीचे दी गई जानकारी के आधार पर आवेदन कर सकते हैं.

संबंधित राज्य पंजाब
भर्ती एजेंसी PSSSB
रिक्ति का नाम क्लर्क
विज्ञापित पदों की संख्या 258
आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन
आवेदन करने की अंतिम तिथि 05 अप्रैल 2024
आधिकारिक वेबसाइट sssb.punjab.gov.in

PSSSB Clerk Vacancy 2024
पंजाब अधीनस्थ चयन सेवा बोर्ड द्वारा विभिन्न विभागों और संगठनों में क्लर्क के पद के लिए 258 रिक्तियों पर आवेदन करने की सुचना जारी कर दी गई है. उम्मीदवार 5 अप्रैल 2024 तक रिक्त पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

PSSSB Clerk Application Fee 2024
पंजाब सरकार के किसी भी संगठन या विभाग में क्लर्क की भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए, किसी व्यक्ति को आवश्यक राशि का भुगतान करना होगा, जो उम्मीदवार की श्रेणी के आधार पर भिन्न होता है.
सामान्य: ₹1000
एससी/ईडब्ल्यूएस/बीसी: ₹250
ईएसएम और आश्रित: ₹200
शारीरिक रूप से विकलांग: ₹500

आवेदक अंतिम तिथि तक डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग या यूपीआई का उपयोग करके क्लर्क पद के लिए आवश्यक राशि का भुगतान कर सकेंगे.

PSSSB Clerk Selection Process 2024
लिखित परीक्षा- चयन प्रक्रिया का प्रारंभिक चरण एक लिखित परीक्षा है जिसमें वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न होते हैं. चयन प्रक्रिया के अगले चरण के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए उम्मीदवारों को पीएसएसएसबी द्वारा निर्धारित न्यूनतम अंक या कट-ऑफ अंक प्राप्त करना होगा.

टाइपिंग टेस्ट- लिखित परीक्षा के बाद, शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों का टाइपिंग टेस्ट लिया जाता है.

दस्तावेज़ सत्यापन- चयन प्रक्रिया का अंतिम चरण दस्तावेज़ों का सत्यापन है. जिन उम्मीदवारों ने लिखित परीक्षा और टाइपिंग टेस्ट सफलतापूर्वक उत्तीर्ण कर लिया है, उन्हें सत्यापन के लिए अपने मूल दस्तावेज और प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने होंगे.

Trending news