हैकरों का आतंक, स्कूल का ऐप हैक कर पैरेंट्स को भेजीं नग्न तस्वीरें

एनबीसी न्यूज के अनुसार, अमेरिका में माता-पिता और शिक्षकों के लिए सीसॉ के नाम से जाना जाने वाला ऐप हैक कर लिया गया.

Last Updated : Sep 15, 2022, 10:39 PM IST
  • न्यूड तस्वीरों से हैरान हुए पैरेंट्स.
  • प्लेटफॉर्म ने दी है मामले पर सफाई.
हैकरों का आतंक, स्कूल का ऐप हैक कर पैरेंट्स को भेजीं नग्न तस्वीरें

सैन फ्रांसिस्को. हैकरों ने एक लोकप्रिय स्कूल मैसेजिंग ऐप को हैक कर लिया और निजी चैट में नग्न तस्वीरें पोस्ट कर दिया. इस ऐप का इस्तेमाल 1 करोड़ शिक्षक, छात्र और परिवार के सदस्य करते हैं. एनबीसी न्यूज के अनुसार, माता-पिता और शिक्षकों के लिए सीसॉ के नाम से जाना जाने वाला ऐप हैक कर लिया गया.

कुछ माता-पिता ने कहा कि उन्हें नंग्न तस्वीरों के साथ भद्दे संदेश मिले. रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है, 'इलिनोइस, न्यूयॉर्क, ओक्लाहोमा और टेक्सास के स्कूलों के शिक्षकों ने कहा कि नग्न तस्वीरें ऐप सीसॉ के जरिए माता-पिता और शिक्षकों को निजी चैट में भेजा गया था.' हालांकि, सीसॉ ने इस पर टिप्पणी करने और यह बताने से इनकार कर दिया कि इससे कितने उपयोगकर्ता प्रभावित हुए.

पूरे विवाद पर क्या बोला प्लेटफॉर्म
प्लेटफॉर्म ने एक बयान में कहा कि हम इस पूरी घटना को बेहद गंभीरता से ले रहे हैं. प्लेटफॉर्म ने आशंका जाहिर की है कि यह हैकरों द्वारा किया गया है. प्रवक्ता के हवाले से कहा गया, 'हमारी टीम यह सुनिश्चित करने के लिए निगरानी कर रही है कि हम ऐसी तस्वीरों को किसी भी सीसॉ उपयोगकर्ता द्वारा भेजे या देखे जाने से रोकें.'

ईमेल के माध्यम से संवाद को कहा गया
तस्वीरें कुछ माता-पिता और शिक्षकों को बिटली के लिंक के रूप में भेजी गई थीं, जो एक लोकप्रिय लिंक-शॉर्टिग सेवा है. कुछ स्कूलों ने माता-पिता को सीसॉ के माध्यम से भेजे गए लिंक को न खोलने की चेतावनी दी और उन्हें ईमेल के माध्यम से शिक्षकों के साथ संवाद करने के लिए कहा.

यह भी पढ़िएः पाकिस्तान पर मंडरा रहा अकाल का खतरा, बाढ़ के कारण नष्ट हुई 95 फीसदी फसल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़