जम्मू-कश्मीर का जिक्र करते हुए भारत को लेकर बिलावल बोले- हमारे दोस्त...

क्या भारत पाकिस्तान के लिए एक दोस्त है? पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने भारत का उल्लेख करते हुए दोस्त शब्द पर चुप्पी साध ली. बाद में वह हमारे पड़ोसी देशों का उल्लेख करने लगे.

Written by - Lalit Mohan Belwal | Last Updated : Mar 11, 2023, 01:30 PM IST
  • भारत को दोस्त के रूप में संदर्भित किया
  • जानिए बिलावल भुट्टो जरदारी ने क्या कहा
जम्मू-कश्मीर का जिक्र करते हुए भारत को लेकर बिलावल बोले- हमारे दोस्त...

नई दिल्लीः क्या भारत पाकिस्तान के लिए एक दोस्त है? पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने भारत का उल्लेख करते हुए दोस्त शब्द पर चुप्पी साध ली. बाद में वह हमारे पड़ोसी देशों का उल्लेख करने लगे.

भारत को दोस्त के रूप में संदर्भित किया
शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर को ध्यान के केंद्र में लाने के इस्लामाबाद के प्रयासों को रोकने में नई दिल्ली की कूटनीतिक सफलता को एक संवाददाता सम्मेलन में स्वीकार करते हुए बिलावल ने भारत को हमारे भीतर के दोस्त के रूप में संदर्भित करते हुए शुरू किया.
लेकिन बाद में खुद को रोकते हुए हमारे हमारे पड़ोसी देशों के रूप में उल्लेख कहते हुए अपनी बात पूरी की.

जानिए बिलावल भुट्टो ने क्या कहा
बिलावल ने कहा, जब भी कश्मीर का मुद्दा उठाया जाता है, तो हमारे भीतर के दोस्त, हमारे दोस्त, हमारे हमारे पड़ोसी देश, जोरदार आपत्ति जताते हैं. वह स्पष्ट रूप से केवल भारत का जिक्र कर रहे थे.

भारत या भारतीय नेताओं के बारे में कुछ अभद्र नहीं बोला
उन्होंने कहा, संयुक्त राष्ट्र में एजेंडे के केंद्र में कश्मीर को शामिल करने की कोशिश करने के लिए हमें विशेष रूप से कठिनाई का सामना करना पड़ता है. लेकिन उन्होंने इस बार भारत या उसके नेताओं के खिलाफ कुछ अभद्र नहीं बोला.

गौरतलब है कि भारत-पाकिस्तान के बीच संबंधों पर बर्फ जमी हुई है. दोनों देश एक-दूसरे से दूरी बनाकर चल रहे हैं. फरवरी 2019 में पुलवामा आतंकी हमले के बाद से दोनों देशों के बीच संबंध सामान्य नहीं हैं. भारत ने पुलवामा का जवाब बालाकोट में एयर स्ट्राइक कर दिया था.

वहीं, अगस्त 2019 में जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 के तहत विशेष शक्तियां वापस लेने के बाद से पाकिस्तान से संबंधों में और खटास आ गई.

(इनपुटः आईएएनएस)

यह भी पढ़िएः इस दिग्गज कंपनी में फिर होगी छंटनी, इस बार 11 हजार कर्मचारियों की छुट्टी की तैयारी

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़