पाकिस्तान में छिपा मसूद अजहर, तालिबान ने पाकिस्तान के झूठ से उठाया पर्दा

इस्लामिक अमीरात के प्रवक्ता ने कहा, "जैश-ए-मोहम्मद का सरगना मसूद अजहर अफगानिस्तान में नहीं है. वह पाकिस्तान में ही हो सकता है. दरअसल पाकिस्तान ने हाल ही में मसूद अजहर की गिरफ्तारी के लिए अफगानिस्तान को एक पत्र लिखा था. इसके जवाब में अफगानिस्तान की ओर से यह बात कही गई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 15, 2022, 09:15 AM IST
  • मसूद अजहर आंतकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का प्रमुख है
  • इसी संगठन ने पुलवामा आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली थी
पाकिस्तान में छिपा मसूद अजहर, तालिबान ने पाकिस्तान के झूठ से उठाया पर्दा

नई दिल्ली: अफगानिस्तान में सत्ताधारी तालिबान ने पाकिस्तान के एक बड़े झूठ का पर्दाफाश किया गया है. अफगानिस्तान की ओर से कहा गया है कि जैश-ए-मोहम्मद का सरगना मसूद अजहर अफगानिस्तान में नहीं है. बल्कि वह पाकिस्तान में ही छिपा हुआ है.  दरअसल पाकिस्तान का कहना था कि मसूद अजहर अफगानिस्तान के नंगरहार और कनहर इलाकों में छिपा हुआ है. पाकिस्तान ने हाल ही में मसूद अजहर की गिरफ्तारी के लिए अफगानिस्तान को एक पत्र भी लिखा था. पर अब तालिबान के रुख से साफ है कि पाकिस्तान की ओर से झूठ बोला जा रहा था. 

तालिबान का बयान
तालिबानी प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने कहा कि जैश-ए-मोहम्मद (JeM) प्रमुख मौलाना मसूद अजहर अफगानिस्तान में नहीं है. मुजाहिद ने कहा है कि मसूद वास्तव में पाकिस्तान में ही है. यह एक ऐसा संगठन है जो पाकिस्तान में ही हो सकता है. वैसे भी इसके बारे में हमें कोई पत्र नहीं मिला है. 

पाकिस्तान में क्यों बोला झूठ
अंतरराष्ट्रीय निगरानी संस्था फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्सने पाकिस्तान को संयुक्त राष्ट्र की लिस्ट में शामिल कुछ आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा है. इसके बाद पाकिस्तान ने मसूद अजहर के अफगानिस्तान में होने की बात कही है. बता दें कि मसूद अजहर आंतकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का प्रमुख है. इसी आतंकी संगठन ने पुलवामा में हुए आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली थी. मसूद अजहर पर ही पठानकोट में आतंकी हमले कराने का आरोप लगा था. 

ये भी पढ़िए- ओबीसी आरक्षण 14 से बढ़कर 27 % हुआ, इस राज्य में एससी/एसटी रिजर्वेशन भी बढ़ा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़