भारत की यात्रा टालने के 1 हफ्ते बाद अचानक चीन पहुंचे एलन मस्क, इस बड़े मुद्दे पर अधिकारियों से करेंगे चर्चा

'रॉयटर्स' की एक रिपोर्ट के मुताबिक टेस्ला से जुड़ा एक प्रेाइवेट जेट बीते रविवार 28 अप्रैल 2024 को एलन मस्क को लेकर बीजिंग पहुंचा. रिपोर्ट के मुताबिक इस बात की जानकारी एक फ्लाइट ट्रैंकिग से पता लगी.   

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Apr 28, 2024, 02:02 PM IST
  • अचानक चीन यात्रा पर निकले एलन मस्क
  • FSD को लेकर अधिकारियों से करेंगे वार्ता
भारत की यात्रा टालने के 1 हफ्ते बाद अचानक चीन पहुंचे एलन मस्क, इस बड़े मुद्दे पर अधिकारियों से करेंगे चर्चा

नई दिल्ली: टेस्ला और spaceX के मालिक एलन मस्क ने कुछ दिन पहले अपनी भारत यात्रा का प्लान बनाया था, हालांकि बाद में उन्होंने अपने इस प्लान को कुछ समय के लिए स्थगित कर दिया था. वहीं अब मस्क ने अचानक से चीन की यात्रा करके लोगों को चौंका दिया है.  

अचानक चीन पहुंचे मस्क 
'रॉयटर्स' की एक रिपोर्ट के मुताबिक टेस्ला से जुड़ा एक प्रेाइवेट जेट रविवार 28 अप्रैल 2024 को एलन मस्क को लेकर बीजिंग पहुंचा. रिपोर्ट के मुताबिक इस बात की जानकारी एक फ्लाइट ट्रैंकिग से पता लगी. चीनी फ्लाइट ट्रैकिंग ऐप फ्लाइट मैनेजर के मुताबिक टेल संख्या N272BG वाला एक गल्फस्ट्रीम प्राइवेट जेट, जो spaceX और टेस्ला से जुड़ी कंपनी फाल्कन लैंडिंग के साथ रजिस्टर्ड है रविवार को 0603GMT पर बीजिंग कैपिटल एयरपोर्ट पर उतरा. 

भारत में यात्रा को किया स्थगित
बता दें कि मस्क ने अपनी चीन यात्रा ठीक 1 हफ्ते पहले भारत यात्रा को रद्द करने के बाद की है. मस्क अपनी भारत यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने वाले थे और इंडियन मार्केट में अपने प्रवेश की योजना को लेकर कुछ ऐलान करने वाले थे.ऐसे में अचानक से उनकी चीन यात्रा ने सभी को हैरत में डाल दिया है. 

इस मुद्दे को लेकर करेंगे चर्चा 
रिपोर्ट के मुताबिक टेस्ला के CEO अपनी चीन यात्रा में कई वरिष्ठ अधिकारियों से मिलने की कोशिश करेंगे. इस दौरान वे फुल सेल्फ ड्राइविंग ( FSD) सॉफ्टवेयर पर चर्चा करेंगे. वे कोशिश करेंगे कि चीन फुल सेल्फ ड्रइविंग से जुड़े डाटा को अमेरिका स्थानांतरण करने के लिए तैयार हो जाए. बता दें कि कुछ दिन पहले मस्क ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X' पर एक पोस्ट में कहा था कि टेस्ला चीन में ग्राहकों के लिए जल्द ही FSD उपलब्ध करवा सकती है.  

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़