Salary Hike: आदेश जारी! राज्य सड़क परिवहन निगम के संविदा चालकों का वेतन बढ़ाया गया

UP Roadways Drivers Salary Hike: राज्य भर के 30,000 से अधिक संविदा कर्मियों के वेतन में 700 रुपये से 1000 रुपये प्रति माह की बढ़ोतरी होगी. इस विकास की घोषणा प्रबंध निदेशक मासूम अली सरवर ने की है, जिन्होंने पहले ही इसके संबंध में एक आदेश जारी कर दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 22, 2023, 06:28 PM IST
  • 30,000 से अधिक संविदा कर्मियों के वेतन में बढ़ोतरी
  • नोएडा क्षेत्र के अनुबंध चालकों को नहीं मिलेगा लाभ
Salary Hike: आदेश जारी! राज्य सड़क परिवहन निगम के संविदा चालकों का वेतन बढ़ाया गया

UP Roadways Drivers Salary Hike: उत्तर प्रदेश रोडवेज के संविदा कर्मियों के लिए अच्छी खबर इंतजार कर रही है. एक दिसंबर से संविदा ड्राइवरों और कंडक्टरों का वेतन बढ़ने जा रहा है. अब उन्हें प्रति किलोमीटर 14 पैसे ज्यादा मिलेंगे.

साथ ही राज्य भर के 30,000 से अधिक संविदा कर्मियों के वेतन में 700 रुपये से 1000 रुपये प्रति माह की बढ़ोतरी होगी. इस विकास की घोषणा प्रबंध निदेशक मासूम अली सरवर ने की है, जिन्होंने पहले ही इसके संबंध में एक आदेश जारी कर दिया है.

परिवहन निगम ने अपने कंडक्टरों और ड्राइवरों के मुआवजे में एक और संशोधन किया है. पहले उन्हें 1.75 रुपये प्रति किलोमीटर के हिसाब से भुगतान किया जाता था, जिसे अब बढ़ाकर 1.89 रुपये प्रति किलोमीटर कर दिया गया है. उच्च भुगतान 1 दिसंबर, 2023 से प्रभावी होने जा रहा है.

निगम के मुताबिक उन्हें देय मूल पारिश्रमिक राशि में बढ़ोतरी की गयी है. सामान्य ड्राइवरों और कंडक्टरों को एक महीने में 5500 किलोमीटर की दूरी तय करनी होगी. प्रति किलोमीटर 14 पैसे की बढ़ोतरी के साथ उन्हें 700 से 800 रुपये अधिक मिलेंगे.

किसे नहीं मिलेगा लाभ?
नोएडा क्षेत्र की सिटी बसें और एनसीआर क्षेत्र में कौशांबी, साहिबाबाद और लोनी डिपो से ग्रामीण सेवाओं में काम करने वाले अनुबंध चालक, एनसीआर क्षेत्र के सभी डिपो और सोनौली, सिद्धार्थनगर और महराजगंज डिपो के अंतर्गत चालकों को नहीं मिलेगा लाभ.

ये भी पढ़ें- Vande Bharat: रेलवे ने उत्तर प्रदेश की दूसरी वंदे भारत ट्रेन का रूट बढ़ाया, इन यात्रियों को होगा फायदा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़