Salman Khan house firing case: मुंबई पुलिस ने आरोपियों पर 'मकोका' लगाया, लॉरेंस बिश्नोई की दिक्कतें बढ़ी

Salman Khan house firing case: सुनवाई के दौरान जांच अधिकारी ने कहा कि सलमान के घर पर फायरिंग के बाद आरोपियों ने कपड़े और जूते समेत 3 बार हुलिया बदला. क्राइम ब्रांच उन कपड़ों और जूतों की तलाश कर रही है. उन्होंने यह भी खुलासा किया कि आरोपी अपने साथ 2 पिस्तौल और 40 गोलियां लाए थे, जिनमें से उन्होंने 5 गोलियां चलाईं, जबकि हमें 17 गोलियां मिलीं.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Apr 27, 2024, 07:02 PM IST
  • सलमान की सुरक्षा का स्तर वाई-प्लस तक बढ़ा दिया गया
  • खान ने नया बख्तरबंद वाहन भी लिया
Salman Khan house firing case: मुंबई पुलिस ने आरोपियों पर 'मकोका' लगाया, लॉरेंस बिश्नोई की दिक्कतें बढ़ी

Salman Khan house firing case: बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के घर फायरिंग मामले में ताजा घटनाक्रम सामने आया है. मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार सभी आरोपियों के खिलाफ मकोका की धाराएं लगाई हैं. मुंबई पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को गैंग लीडर बताया है. FIR में मकोका की धाराएं भी जोड़ी गईं. मुंबई क्राइम ब्रांच ने फायरिंग मामले में दोनों शूटर विक्की गुप्ता और सागर पाल और दो हथियार सप्लायर्स को गिरफ्तार किया है.

हाल ही में 14 अप्रैल को बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के घर मुंबई स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर हुई फायरिंग मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों को 25 अप्रैल को कोर्ट में पेश किया. कोर्ट ने दोनों आरोपियों की पुलिस हिरासत चार दिन के लिए बढ़ा दी है. अब दोनों आरोपी विक्की गुप्ता और सागर पाल 29 अप्रैल तक पुलिस हिरासत में रहेंगे.

जांच अधिकारी का बड़ा खुलासा
सुनवाई के दौरान जांच अधिकारी ने कहा कि सलमान के घर पर फायरिंग के बाद आरोपियों ने कपड़े और जूते समेत 3 बार हुलिया बदला. क्राइम ब्रांच उन कपड़ों और जूतों की तलाश कर रही है. उन्होंने यह भी खुलासा किया कि आरोपी अपने साथ 2 पिस्तौल और 40 गोलियां लाए थे, जिनमें से उन्होंने 5 गोलियां चलाईं, जबकि हमें 17 गोलियां मिलीं.

जांच अधिकारी ने कहा, 'हम बाकी 18 गोलियों की तलाश कर रहे हैं. हमें दोनों आरोपियों के मोबाइल फोन मिल गए हैं. उनकी तरफ से कई कॉल्स की गई हैं. हमें उन कॉल्स को वेरिफाई भी करना होगा.'

मुंबई क्राइम ब्रांच के मुताबिक, सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले शूटरों के पास दो बंदूकें थीं और उन्हें 10 राउंड गोलियां चलाने का आदेश दिया गया था. 14 अप्रैल की सुबह, दो व्यक्ति मोटरसाइकिल पर आए और अभिनेता के आवास गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर चार गोलियां चलाईं. घटना के बाद हमलावर तेजी से मौके से भाग निकले. फुटेज से पता चला कि दोनों संदिग्धों ने टोपी पहन रखी थी और बैकपैक ले रखा था.

बता दें कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बरार की धमकियों के बाद 2022 में सलमान की सुरक्षा का स्तर वाई-प्लस तक बढ़ा दिया गया था. अभिनेता को व्यक्तिगत बन्दूक ले जाने के लिए भी अधिकृत किया गया था और अतिरिक्त सुरक्षा के लिए उन्होंने एक नया बख्तरबंद वाहन भी खरीदा है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़