LPG Price Hike: त्योहारों से पहले महंगाई की मार, जानें कितने रुपये बढ़े सिलेंडर के दाम

LPG gas latest price: आज 1 नवंबर है. आज से नए महीने की शुरुआत हो रही है. इस महीने में कई महत्वपूर्ण त्योहार आने वाले हैं लेकिन उससे पहले ही देशवासियों को महंगाई की तगड़ी मार पड़ी है. आज से पेट्रोलियम कंपनियों ने कॉमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में जबरदस्त बढ़ोतरी कर दी है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Nov 1, 2023, 09:06 AM IST
  • सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये से ज्यादा का उछाल
  • महीने भर में 300 से ज्यादा महंगा हुआ गैस सिलेंडर
LPG Price Hike: त्योहारों से पहले महंगाई की मार, जानें कितने रुपये बढ़े सिलेंडर के दाम

नई दिल्लीः LPG gas latest price: आज 1 नवंबर है. आज से नए महीने की शुरुआत हो रही है. इस महीने में कई महत्वपूर्ण त्योहार आने वाले हैं लेकिन उससे पहले ही देशवासियों को महंगाई की तगड़ी मार पड़ी है. आज से पेट्रोलियम कंपनियों ने कॉमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में जबरदस्त बढ़ोतरी कर दी है. 

सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये से ज्यादा का उछाल
रिपोर्ट्स की मानें, तो 1 नवंबर 2023 से 19 किलोग्राम के सिलेंडर पर 100 रुपये से अधिक की बढ़ोतरी की गई है. हालांकि, 14.2 किलोग्राम वाले सिलेंडर यानी घरेलू इस्तेमाल में आने वाले गैस सिलेंडर की कीमतों में किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया गया है. 

दिल्ली में 1,833 रुपये हुआ गैस सिलेंडर  
IOCL की वेबसाइट की मानें, तो कॉमर्शियल गैस सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी के बाद इसकी कीमत राजधानी दिल्ली में 1,833 रुपये हो गई है. वहीं, पहले यह सिलेंडर 1731 रुपये में मिल रहा था. बात देश के अन्य महानगरों की करें, तो मुंबई में इसकी कीमत 1684 से बढ़कर 1785.50 रुपये हो गई है. वहीं, कोलकाता में इसकी कीमत 1943 रुपये हो गई है. 

महीने भर में 300 से ज्यादा महंगा हुआ गैस सिलेंडर 
रिपोर्ट्स की मानें, तो महीने भर में कॉमर्शियल गैस सिलेंडर के दामों में 300 से ज्यादा रुपये की बढ़ोतरी देखी गई है. इससे पहले अक्टूबर महीने की पहली तारीख को कॉमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम 209 रुपये तक बढ़ाए गए थे. अब एक बार फिर इसकी कीमतों में 100 रुपये की बढ़ोतरी कर दी गई है. बढ़ी कीमतों का ज्यादा प्रभाव कोलकाता में देखने को मिला है. यहां सिलेंडर की कीमतों में 103.50 रुपये की बढ़ोतरी देखी गई है. 

ये भी पढ़ेंः Happy Karwa Chauth 2023: इन खास संदेशों के जरिए जीवनसाथी को बताएं उनकी अहमियत, बढ़े जाएगी रिश्ते में मिठास

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़