Delhi-NCR के लोगों के लिए बड़ा झटका! CNG के दाम बढ़े...OLA, Uber हो जाएंगी महंगी?

Delhi-NCR CNG Rate: ऑटो-रिक्शा करने वाले यात्रियों के लिए कीमत में बढ़ोतरी अतिरिक्त वित्तीय बोझ पैदा कर सकती है. CNG की ऊंची कीमतों के कारण ऑटो-रिक्शा चालक किराए में बढ़ोतरी कर सकते हैं. इसके अलावा, परिवहन लागत में वृद्धि का प्रभाव अन्य क्षेत्रों तक बढ़ने की संभावना है. फलों और सब्जियों पर भी इसका असर हो सकता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 23, 2023, 11:55 AM IST
  • रेवाड़ी में दरें पिछली कीमत से 1 रुपये कम हुईं
  • गाजियाबाद और हापुड़ में CNG दर 80.20 रुपये प्रति किलोग्राम पहुंची
Delhi-NCR के लोगों के लिए बड़ा झटका! CNG के दाम बढ़े...OLA, Uber हो जाएंगी महंगी?

Delhi-NCR CNG Rate: इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने गुरुवार सुबह से दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) की कीमतों में 1 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी की है. दिल्ली में CNG की कीमत 74.59 रुपये प्रति किलोग्राम से बढ़कर 75.59 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है. नोएडा में बढ़कर कीमत 81.20 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है और ग्रेटर नोएडा में 80.20 प्रति किलोग्राम है. गाजियाबाद और हापुड़ में संशोधित सीएनजी दर 80.20 रुपये प्रति किलोग्राम है.

हालांकि, रेवाड़ी में दरें पिछली कीमत से 1 रुपये कम हो गई हैं. शुरुआत में सीएनजी का रेट 82.20 रुपये प्रति किलो था, अब 81.20 रुपये प्रति किलो है.

वहीं, जैसे ही CNG के रेट ऊपर की ओर बढ़ेंगे, वैसे ही परिवहन और दैनिक वस्तुओं सहित विभिन्न क्षेत्रों पर इसका प्रभाव स्पष्ट रूप से पड़ेगा.

Ola-Uber के रेट बढ़ेंगे?

ओला और उबर जैसे कैब सर्विस देने वाली कंपनियां CNG की बढ़ी हुई लागत को समायोजित करने के लिए अपने मूल्य निर्धारण ढांचे को बदल सकती है. यह एडजस्टमेंट दैनिक आवागमन के लिए कैब जैसी सर्विस पर निर्भर रहने वाले यात्रियों के लिए मुश्किल हो सकता है, क्योंकि उन्हें ज्यादा कीमत चुकानी पड़ सकती है.

ऑटो-रिक्शा करने वाले यात्रियों के लिए कीमत में बढ़ोतरी अतिरिक्त वित्तीय बोझ पैदा कर सकती है. CNG की ऊंची कीमतों के कारण ऑटो-रिक्शा चालक किराए में बढ़ोतरी कर सकते हैं. इसके अलावा, परिवहन लागत में वृद्धि का प्रभाव अन्य क्षेत्रों तक बढ़ने की संभावना है. फलों और सब्जियों पर भी इसका असर हो सकता है.

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में बेरोजगारी की दर 5.2 प्रतिशत से घटकर 4 प्रतिशत पर पहुंची

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़