किसान आंदोलन को देखते हुए CBSE ने जारी की एडवाइजरी, बोर्ड एग्जाम देने वाले छात्र ध्यान से पढ़ लें

CBSE issues advisory: 15 फरवरी यानी कि आज से सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा शुरू हो गई है. वहीं अपनी मांगों को मंगवाने के लिए किसान दिल्ली की ओर कूच कर चुके है और दिल्ली में घुसने के लिए हर सभव प्रयास कर रहे हैं. इसी को देखते हुए सीबीएसई ने परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए के एडवाइजरी जारी की है. आइये जानते हैं...

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Feb 15, 2024, 11:31 AM IST
किसान आंदोलन को देखते हुए CBSE ने जारी की एडवाइजरी, बोर्ड एग्जाम देने वाले छात्र ध्यान से पढ़ लें

नई दिल्ली, CBSE issues advisory due to Farmer Protest: 15 फरवरी यानी कि आज से सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा शुरू हो गई है. इसी बीच किसान आंदोलन से भी आने -जाने वाले यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, जिसमें छात्र भी शामिल हैं.  किसानों के ‘दिल्ली चलो’ मार्च  को देखते हुए CBSE ने बोर्ड की परीक्षा देने वाले छात्र-छात्राओं और उनके अभिभावकों के लिए एक जरूरी परामर्श जारी किया है. सीबीएसई ने परीक्षा देने वाले छात्रों को परीक्षा केंद्रों पर समय से पहुंचने और घर से जल्दी निकलने की सलाह दी है. आइए जानते हैं विस्तार से...

सीबीएससी ने जारी की एडवाइजरी
किसान के 'दिल्ली चलो' आंदोलन के कारण यातायात काफी प्रभावित हो रहा है. 15 फरवरी से सीबीएससी बोर्ड की परीक्षा शुरू हो गई है. इस बीच परीक्षा से कुछ घंटे पहले CBSE ने छात्रों के लिए एडवाइजरी जारी की है. दरअसल इस साल भारत और 26 अन्य देशों के 39 लाख से अधिक विद्यार्थी सीबीएससी बोर्ड की परीक्षा देंगे. बता दें कि राजधानी दिल्ली में 877 केंद्रों पर करीब 5.8 लाख से अधिक छात्र और छात्राएं परीक्षा देंगे. 

ध्यान से एडवाइजरी पढ़ें बोर्ड के छात्र...
वहीं दिल्ली और उनके आसपास एंट्री से किसान दिल्ली में घुसने की हर मुमकिन कोशिश कर रहे हैं. किसान और पुलिस के बीच हो रही जद्दोजहद को देखते हुए सीबीएसई ने बोर्ड परीक्षाएं देने वाले छात्रों के लिए एक एडवाइजरी जारी की है. एडवाइजरी में कहा गया है कि छात्र परीक्षा केंद्र पर वक्त पर पहुंचने के लिए घरों से जल्दी निकलें और निजी वहान के बजाय मेट्रो का इस्तेमाल करें. सीबीएसई द्वारा दी गई इस एडवाइजरी में कहा गया है कि छात्र परीक्षा केंद्रों पर सुबह 10 बजे से पहले ही पहुंच जाएं. 

नहीं दी जाएगी एंट्री...
एडवाइजरी की जानकारी के मुताबिक सुबह 10 बजे के बाद किसी भी छात्र और छात्राओं को परीक्षा केंद्र में एंट्री नहीं दी जाएगी. बता दें कि परीक्षा सुबह 10:30 बजे से शुरू होगी. दिल्ली की स्थिति को देखते हुए कहा गया है कि यातायात के दौरान रास्ता बंद और जाम जैसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है. इस कारण छात्रों को परीक्षा केंद्रों पर पहुंचने में देरी हो सकती है. ऐसे में सीबीएससी ने सभी छात्रों से घर से जल्दी निकले और परीक्षा केंद्र पर समय से पहुंचने को कहा है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़