CAT Result 2023: किसी भी वक्त जारी हो सकता है आपका रिजल्ट, जानें कैसे करें चेक

CAT Result 2023: CAT परीक्षा 2023 में शामिल होने वाले छात्र-छात्राएं रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. उम्मीद है कि परीक्षार्थियों का इंतजार बहुत जल्द खत्म हो सकता है. क्योंकि मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो CAT परीक्षा 2023 के परिणाम किसी भी वक्त जारी हो सकते हैं. कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि IIM लखनऊ अब किसी भी दिन कॉमन एडमिशन टेस्ट रिजल्ट की घोषणा कर सकता है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Dec 21, 2023, 01:12 PM IST
  • कहां और कैसे देखें CAT 2023 के नतीजे
  • 26 नवंबर को हुए थे एग्जाम
CAT Result 2023: किसी भी वक्त जारी हो सकता है आपका रिजल्ट, जानें कैसे करें चेक

नई दिल्लीः CAT Result 2023: CAT परीक्षा 2023 के रिजल्ट इंतजार कर रहे, परीक्षार्थियों का इंतजार बहुत जल्द खत्म हो सकता है. क्योंकि मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो CAT परीक्षा 2023 के परिणाम किसी भी वक्त जारी हो सकते हैं. कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि IIM लखनऊ अब किसी भी दिन कॉमन एडमिशन टेस्ट रिजल्ट की घोषणा कर सकता है. 

जनवरी के दूसरे हफ्ते में की जानी है रिजल्ट की घोषणा
हालांकि, आधिकारिक सूचना के अनुसार रिजल्ट की घोषणा जनवरी के दूसरे हफ्ते में की जानी है लेकिन पिछले साल के ट्रेंड के अनुसार अनुमान लगाया जा रहा है कि CAT के रिजल्ट इसी महीने जारी किए जा सकते हैं. पिछले साल CAT की उत्तर कुंजी 1 दिसंबर को जारी की गई थी. वहीं, नतीजे 21 दिसंबर को जारी कर दिए गए थे. ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि आज 21 दिसंबर को ही CAT 2023 के नतीजे जारी हो सकते हैं. 

कहां और कैसे देखें CAT 2023 के नतीजे
अगर वाकई में CAT 2023 के नतीजे आज जारी किए जाते हैं, तो आप आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in पर लॉग इन कर अपना रिजल्ट देख सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in पर जाना है. फिर कैट 2023 परिणाम पर क्लिक करना है. इसके बाद एक नया पेज दिखाई देगा. अब अपने सभी डिटेल्स को फिल करने के बाद सबमिट कर दें. इसके बाद आपका रिजल्ट आपके स्क्रीन पर शो हो जाएगा. 

26 नवंबर को हुए थे एग्जाम
गौरतलब है कि साल 2023 में 26 नवंबर को आईआईएम लखनऊ ने कॉमन एडमिशन टेस्ट का आयोजन किया था. इस दौरान लगभग 3 लाख उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे. 5 दिसंबर को आंसर की (Answer Key) जारी कर दिया गया था. वहीं, 8 दिसंबर तक आपत्तियां आमंत्रित की गई थीं. 

ये भी पढ़ेंः Corona new variant JN1 symptoms: डरा रहा कोरोना का नया वेरिएंट, जानें JN.1 के लक्षण और बचाव के उपाय

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़