Trendy Beauty Ideas Of 2024: शेव्ड आइब्रोज से लेकर फ्लोटिंग आई लाइनर तक, जानें कैसा रहेगा इस साल फैशन स्टाइल

Trendy Beauty Ideas Of 2024: साल 2024 में फैशन और ब्यूटी के मामलों में कई तरह के बदलाव देखने को मिलेंगे. ऐसे में इस साल अगर आप किसी को बिना आइब्रो के देखते हैं तो चौंकिएगा मत.     

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Jan 7, 2024, 02:16 PM IST
  • सस्टेनेबल फैशन का बढ़ेगा ट्रेंड
  • शेव्ड आइब्रोज का भी चलेगा ट्रेंड
Trendy Beauty Ideas Of 2024: शेव्ड आइब्रोज से लेकर फ्लोटिंग आई लाइनर तक, जानें कैसा रहेगा इस साल फैशन स्टाइल

नई दिल्ली : Trendy Beauty Ideas Of 2024: फैशन और ब्यूटी में हर साल आपको कई तरह के बदलाव देखने को मिलते होंगे. खासतौर पर इनकी बात आते ही Gen Z तो काफी ज्यादा एक्साइटेड हो जाते हैं. अब साल 2024 आ चुका है. इस साल लोग कई तरह के मेकअप, ब्यूटी और फेशन टिप्स को फॉलो करेंगे. मेकअप हो, स्किन हो, ड्रेसिंग सेंस हो या फिर हेयरस्टाइल अगर आप भी इन सब चीजों को लेकर इस अप टू डेट रहना चाहते हैं तो जानें कि 2024 में क्या कुछ ज्यादा ट्रेंडिंग रहने वाला है. 

नेचुरल स्किनकेयर 
इस साल हेल्दी और ग्लोइंग स्किन के लिए लोग केमिकल प्रोडक्ट्स बदले घर पर ही नेचुरल और होममेड स्किनकेयर रूटीन को फॉलो करने वाले हैं. महिलाएं इस साल सिंपल स्किनकेयर पर इंटरेस्ट दिखाएंगी. ये हमारी स्किन के लिए हेल्दी भी है. खासतौर पर इस साल आपको चावल का पानी, शहद, एलोवेरा, दूध, बेसन और घर पर ही बनाए गए फ्रूट मास्का का ट्रेंड दिखेगा.  

मेकअप ट्रेंड 

आई मेकअप 
साल 2024 में  फ्लोटिंग आई लाइनर, ग्राफिक आई मेकअप, स्मोकी आईज और कलरफुल आई मेकअप का चलन बढ़ सकता है. आप  पार्टी के लिए इस तरह के आई मेकअप को ट्राई कर सकती हैं.  

नेल्स 
2024 में आप प्रेस नेल्स के ट्रेंड को ट्राई कर सकती हैं. इसमें आप आर्टीफीशियल नेल्स को अपने नाखूनों के उपर दबा कर लगा सकती हैं. इस साल ये ट्रेंड काफी चलने वाला है. 

आईब्रो 
इस साल आईब्रो एक्सटेंशन भी काफी ट्रेंड करेगा, हालांकि  Gen Z की ओर से इंस्टाग्राम पर शेव्ड आइब्रोज का ट्रेंड भी चल सकता है. ऐसे में अगर आप किसी को बिना आइब्रो के देखते हैं तो चौंकिएगा मत.  

कोरियन ग्लास स्किन 
साल 2024 में कोरियन ग्लास मेकअप भी धमाल मचाने वाला है. इसके लिए लोग कोरियन ग्लास स्किन केयर रूटीन को भी अपना सकते हैं. इस साल के ब्यूटी की तरफ लोगों का रूझान और भी बढ़ेगा. 

सस्टेनेबल फैशन 
साल 2024 में सस्टेनेबल फैशन का ट्रेंड भी बढ़ने वाला है. यानी टिकाऊ चीजों का फैशन बना रहेगा जो लंबे समय तक आप इस्तेमाल कर सकते हैं.  इस साल सेलिब्रिटीज और इंफ्लुएंसर्स की ओर से कपड़ों को रीपीट करने का ट्रेंड भी बढ़ेगा. वहीं Gen Z बड़े स्टोर के बदले लोकल जगहों से ज्यादा शॉपिंग करते हुए दिखेंगे.  

हेयरस्टाइल 
साल 2024 में बन हेयर स्टाइल, ओपन स्लीक और ब्रेड चोटी हेयर स्टाइल का ट्रेंड भी काफी देखने को मिलेगा. इसके अलावा कई तरह के हेयर एक्सेसरीज भी काफी ट्रेंड में रहेंगे.   

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें. 

ये भी पढ़ें- How To Stop Overthinking: शरीर को कमजोर बनाती है हद से ज्यादा सोचने की आदत, जानें कैसे छोड़ें ओवरथिंकिंग की हैबिट 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़