WPL 2024: हरमनप्रीत की तूफानी पारी ने मुंबई को दिलाई जीत, प्लेऑफ का भी टिकट पक्का किया

WPL 2024: महिला प्रीमियर लीग में शनिवार को 16वां मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और गुजरात जायंट्स के बीच खेला गया. इस मुकाबले में मुंबई इंडियस की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए न सिर्फ अपनी टीम को जीत दिलाई बल्कि उसे प्लेऑफ में भी पहुंचा दिया है. मुंबई ने यह मुकाबला 7 विकेट से जीता.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 10, 2024, 09:15 AM IST
  • गुजरात ने दिया था 191 रनों का लक्ष्य
  • हरमनप्रीत ने 48 गेंदों में बनाए 95 रन
WPL 2024: हरमनप्रीत की तूफानी पारी ने मुंबई को दिलाई जीत, प्लेऑफ का भी टिकट पक्का किया

नई दिल्लीः WPL 2024: महिला प्रीमियर लीग में शनिवार को 16वां मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और गुजरात जायंट्स के बीच खेला गया. इस मुकाबले में मुंबई इंडियस की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए न सिर्फ अपनी टीम को जीत दिलाई बल्कि उसे प्लेऑफ में भी पहुंचा दिया है. मुंबई ने यह मुकाबला 7 विकेट से जीता.

वहीं इस सीजन में गुजरात की यह पांचवीं हार थी. इस हार के बाद गुजरात की क्वालीफिकेशन हासिल करने की उम्मीदों को भी बड़ा झटका लगा है. 

गुजरात ने दिया था 191 रनों का लक्ष्य

मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात जायंट्स ने बेहतरीन शुरुआत की थी. कप्तान बेथ मूनी ने 66 रनों की शानदार पारी खेली जबकि हेमलता ने 74 रनों की बेहतरीन पारी खेल कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. गुजरात ने निर्धारित ओवरों में 7 विकेट खोकर 190 रन बनाए और मुंबई के सामने 191 रनों का लक्ष्य रखा. 

हरमनप्रीत ने 48 गेंदों में बनाए 95 रन

मुंबई इंडियंस की भी शुरुआती बहुत ही शानदार रही. ओपनर यास्तिका भाटिया ने 49 रनों की पारी खेली. जबकि दूसरा विकेट गिरने के बाद मैदान पर बल्लेबाजी के लिए आई कप्तान हरमनप्रीत कौर ने गुजरात जायंट्स के लिए 48 गेंदों में 95 रनों की नाबाद पारी खेली. 

हरमनप्रीत ने इस पारी में 10 चौके और 5 छक्के जमाकर स्टेडियम में मौजूद दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया. उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर मुंबई ने पहाड़ जैसा लक्ष्य 1 गेंद शेष रहते ही हासिल कर लिया. 

प्लेऑफ के लिए मुंबई ने किया क्वालिफाई 

इस जीत के साथ ही मुंबई इंडियंस प्वाइंट टेबल में 10 अंकों के साथ टॉप पर पहुंच गई है. इसके साथ ही टॉप 4 टीमों के लिए सबसे पहले ही प्लेऑफ में क्वालिफाई भी कर गई है. वहीं, गुजरात के हार के बाद क्वालिफाई करने का सपना लगभग खत्म हो गया है. वो 6 में से 5 मैच हार कर अंतिम पायदान पर है. जबकि मुंबई ने 7 में से 5 मुकाबलों में जीत दर्ज की है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़