Viral Video: मैनचेस्टर की जीत के बाद पंत ने रवि शास्त्री को दी 'बोतल', गदगद गुरु ने स्वीकारी गुरु दक्षिणा

Rishabh Pant Ravi Shastri Viral Video: भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर के मैदान पर खेले गये वनडे सीरीज के आखिरी मैच में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने 5 विकेट से जीत हासिल कर सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 18, 2022, 11:53 AM IST
  • मैन ऑफ द मैच में पंत को मिली थी शैंपेन की बोतल
  • नाबाद शतक लगा भारत को दिलाई सीरीज में जीत
Viral Video: मैनचेस्टर की जीत के बाद पंत ने रवि शास्त्री को दी 'बोतल', गदगद गुरु ने स्वीकारी गुरु दक्षिणा

Rishabh Pant Ravi Shastri Viral Video: भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर के मैदान पर खेले गये वनडे सीरीज के आखिरी मैच में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने 5 विकेट से जीत हासिल कर सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया. सीरीज के इस अहम मैच की बात करें तो भारतीय टीम ने 260 रनों का पीछा करते हुए महज 72 रन के स्कोर पर अपने 4 विकेट खो दिये थे, जिसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (125 नाबाद) और हार्दिक पांड्या (71) ने पारी को संभाल कर टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया. ऋषभ पंत ने इस मैच में अपने वनडे करियर का पहला शतक पूरा करते हुए नाबाद 125 रनों की पारी खेली और अपनी टीम को 5 विकेट से जीत दिलाई.

मैन ऑफ द मैच में पंत को मिली थी शैंपेन की बोतल

ऋषभ पंत ने अपनी इस पारी से जहां टीम को इस मैदान पर 39 साल बाद जीत हासिल करने में अहम भूमिका निभाई तो वहीं पर कई बड़े रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिये. उनकी इस शानदार पारी के चलते पंत को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी दिया गया. इस दौरान सोशल मीडिया पर अवॉर्ड सेरेमनी का एक वीडियो वायरल हो रहा है जो लोगों का काफी पसंद आ रहा है.

अवॉर्ड सेरेमनी के दौरान ऋषभ पंत को मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार के साथ ही एक शैंपेन की बोतल भी दी गई है. इस बोतल को रिसीव करने के बाद पंत वहीं पर कॉमेंट्री की जिम्मेदारी निभा रहे पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री के पास पहुंचे और गुरू दक्षिणा के रूप में शैंपेन की बोतल थमा दी. रवि शास्त्री ने भी बड़ी खुशी के साथ बोतल को पकड़ा और वहां मौजूद फैन्स को दिखाते हुए कबूल कर लिया.

नाबाद शतक लगा भारत को दिलाई सीरीज में जीत

सोशल मीडया पर रवि शास्त्री और ऋषभ पंत के बीच का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है और फैन्स इसे काफी पसंद कर रहे हैं. गौरतलब है कि सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम ने 10 विकेट से जीत हासिल की थी जबकि दूसरे मैच में बल्लेबाजी क्रम के धराशायी होने की वजह से उसे 100 रन से हार का सामना करना पड़ा था.

इसके बाद जब मैनचेस्टर के मैदान पर भारतीय टीम खेलने उतरी तो इंग्लैंड की टीम ने जोस बटलर (60) की अर्धशतकीय पारी के दम पर 259 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया. दूसरे मैच में 6 विकेट लेने वाले रीस टॉप्ले इस मैच में भी घातक नजर आये और महज 72 रन के स्कोर तक भारतीय टीम के 4 में से 3 बैटर्स को वापस पवेलियन भेज दिया. यहां पर पंत ने हार्दिक पांड्या के साथ 133 रनों की साझेदारी कर अपनी टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया और अपनी पारी की आखिरी 7 में से 6 गेंदों पर चौका लगाकर टीम को 5 विकेट से जीत दिला दी.

इसे भी पढ़ें- खत्म होने की कगार पर था इन 3 खिलाड़ियों का करियर, रोहित की कप्तानी ने बनाया सबसे बड़ा मैच विनर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़