IND vs ENG: हार के बाद भारत को एक और झटका, यह दिग्गज दूसरे टेस्ट से हो सकता है बाहर

भारतीय मुख्य कोच राहुल द्रविड़ युवा बल्लेबाजों की खेप के प्रदर्शन का आकलन करते हुए ज्यादा सख्ती नहीं बरतना चाहते क्योंकि वह चाहते हैं कि वे स्पिनरों के मुफीद परिस्थितियों का सामना करने के लिए अपने तरीके इजाद करें.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 28, 2024, 10:58 PM IST
  • जानें क्या बोले कोच द्रविड़
  • रविंद्र जडेजा हुए चोटिल
IND vs ENG: हार के बाद भारत को एक और झटका, यह दिग्गज दूसरे टेस्ट से हो सकता है बाहर

नई दिल्लीः इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स का रविंद्र जडेजा को सीधे हिट करके आउट करना सिर्फ पहले टेस्ट का ‘टर्निंग प्वाइंट’ नहीं था बल्कि यह श्रृंखला की दिशा भी तय कर सकता है क्योंकि भारत के सभी प्रारूपों के नंबर एक आल राउंडर मांसपेशियों में खिंचाव से जूझ रहे हैं. पहली पारी में 87 रन बनाकर भारत के शीर्ष स्कोरर रहे जडेजा ने दोनों पारियों में पांच विकेट झटके. 

मांसपेशियों में खिंचाव
उनकी मांसपेशियों में खिंचाव लग रहा है क्योंकि वह तेजी से एक रन लेने की कोशिश के बाद पैर की मांसपेशियों को हाथ से सहलाते दिखे. वह सहज नहीं लग रहे थे और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने इसके बारे में ज्यादा नहीं बताया. उन्होंने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘देखेंगे. मुझे अभी तक फिजियो से बात करने का मौका नहीं मिला है. वापस जाकर मैं उनसे बात करूंगा और देखूंगा कि क्या हुआ है.

युवाओं पर भड़के कोच
भारतीय मुख्य कोच राहुल द्रविड़ युवा बल्लेबाजों की खेप के प्रदर्शन का आकलन करते हुए ज्यादा सख्ती नहीं बरतना चाहते क्योंकि वह चाहते हैं कि वे स्पिनरों के मुफीद परिस्थितियों का सामना करने के लिए अपने तरीके इजाद करें. भारतीय टीम रविवार को यहां इंग्लैंड के 231 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 202 रन पर सिमट गयी. 

द्रविड़ ने मैच के बाद कहा, ‘‘मैं उनका आकलन करते हुए इतना ज्यादा सख्त नहीं होना चाहता. लेकिन यह चुनौतीपूर्ण विकेट था और हमारे कुछ युवा बल्लेबाजों के लिए इससे सांमजस्य बिठाना थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहा. लेकिन उनमें कौशल है. ’’ वह जूनियर बल्लेबाजों की प्रगति से संतुष्ट हैं. इस महान बल्लेबाज ने कहा, ‘‘वे घरेलू क्रिकेट में काफी रन जुटाने के बाद यहां आये हैं. उन्हें उनकी योग्यता के दम पर चुना गया है. कभी कभार लोगों को अनुकूलित होने में समय लगता है. वे वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहे हैं. ’

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़