PBKS vs MI: मोहाली की सपाट पिच पर होगी आर्चर की कड़ी परीक्षा, जीत की लय बरकरार रखने उतरेंगे मुंबई-पंजाब

PBKS vs MI: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का 46वां मैच मोहाली के मैदान पर मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच खेला जाना है. जहां पर दोनों टीमें अपने आखिरी मैच में 200 से ज्यादा के स्कोर को चेज कर यहां पर आ रही है तो ऐसे में दोनों टीमों का आत्म-विश्वास बढ़ा हुआ होगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 3, 2023, 02:16 PM IST
  • अगर हारी मुंबई तो मुश्किल हो जाएगा सफर
  • पंजाब जीता तो मजबूत होगी प्लेऑफ की संभावना
PBKS vs MI: मोहाली की सपाट पिच पर होगी आर्चर की कड़ी परीक्षा, जीत की लय बरकरार रखने उतरेंगे मुंबई-पंजाब

PBKS vs MI: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का 46वां मैच मोहाली के मैदान पर मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच खेला जाना है. जहां पर दोनों टीमें अपने आखिरी मैच में 200 से ज्यादा के स्कोर को चेज कर यहां पर आ रही है तो ऐसे में दोनों टीमों का आत्म-विश्वास बढ़ा हुआ होगा.

पिछले मैच में अप्रत्याशित जीत के बाद अपना अभियान पटरी पर लाने के प्रयासों में जुटी मुंबई इंडियंस की टीम को पंजाब किंग्स की कड़ी चुनौती का सामना करना होगा.

अगर हारी मुंबई तो मुश्किल हो जाएगा सफर

मुंबई और पंजाब दोनों टीमों के लिए आगे के मैच काफी महत्वपूर्ण है. पांच बार का चैंपियन मुंबई पिछले सत्र में दसवें और आखिरी स्थान पर रहा था और इस बार भी उसकी स्थिति अच्छी नजर नहीं आ रही है. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम के आठ मैचों में आठ अंक है और वह सातवें स्थान पर है. ऐसे में एक हार से टीम के लिए आगे की राह कांटों भरी हो जाएगी.

पंजाब जीता तो मजबूत होगी प्लेऑफ की संभावना

शिखर धवन की अगुवाई वाली पंजाब किंग्स की टीम के नौ मैचों में 10 अंक हैं और वह छठे स्थान पर है. वह इस मैच में जीत दर्ज करके प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी संभावनाओं को मजबूत करना चाहेगी. मुंबई का राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पिछले मैच में अंतिम ओवर में मिली जीत से मनोबल बढ़ा होगा.

लय में लौट आये हैं टिम डेविड

सिंगापुर में जन्मे ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर टिम डेविड ने लगातार तीन छक्के जड़कर मुंबई को जीत दिलाई थी. उनकी 14 गेंदों पर खेली गई नाबाद 45 रन की पारी से राजस्थान रॉयल्स का सात विकेट पर 212 रन का स्कोर भी बौना साबित हो गया.

भारत के टी20 विशेषज्ञ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (55), ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन (44), इशान किशन (28) और तिलक वर्मा (नाबाद 29) ने भी महत्वपूर्ण योगदान दिया लेकिन डेविड की पारी का कोई सानी नहीं था जिसमें उन्होंने पांच छक्के और दो चौके लगाए.

पंजाब के खिलाफ मुंबई को होगा आक्रामक प्रदर्शन की उम्मीद

मुंबई को अपने खिलाड़ियों से पंजाब किंग्स के खिलाफ इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी. पंजाब की टीम आक्रामक क्रिकेट खेलती है लेकिन उसके लिए सबसे बड़ी चिंता शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के प्रदर्शन में निरंतरता का अभाव है. कप्तान शिखर धवन और कुछ हद तक उनके सलामी जोड़ीदार प्रभसिमरन सिंह को छोड़कर पंजाब के अन्य बल्लेबाज अपेक्षित योगदान देने में नाकाम रहे हैं.

बल्लेबाजों ने किया है अच्छा प्रदर्शन

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पिछले मैच में हालांकि उसके सभी बल्लेबाजों ने योगदान दिया था जो कि टीम के लिए सकारात्मक संकेत है. पंजाब को यदि अपना विजय अभियान जारी रखना है तो धवन और प्रभसिमरन को अच्छी शुरुआत देनी होगी तथा मध्यक्रम में लियाम लिविंगस्टोन, सैम कर्रन और विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा को भी उपयोगी योगदान देना होगा.

मोहाली में होगी आर्चर की कड़ी परीक्षा

पंजाब की टीम को हालांकि जोफ्रा आर्चर से सतर्क रहना होगा जिन्होंने पिछले मैच में अपने कोटे के सभी ओवर करके एक विकेट भी लिया था. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अरशद खान और अनुभवी स्पिनर पीयूष चावला से भी मुंबई को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी.

मुंबई के लिए हालांकि कप्तान रोहित शर्मा की फॉर्म चिंता का विषय है जो अभी तक अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. वह पिछले मैच में केवल तीन रन बना पाए थे और इस मैच में बड़ी पारी खेलकर वापसी करने को बेताब होंगे.

जानें कैसी है मोहाली की पिच रिपोर्ट

मोहाली में बल्लेबाजी के लिए अच्छी पिच मिलने की उम्मीद है. हालांकि, नई गेंद के गेंदबाजों को कुछ शुरुआती मदद मिल सकती है. टॉस जीतने वाला कप्तान पहले गेंदबाजी करना और बाद में लक्ष्य का पीछा करना चाहेगा.

जानें कैसी है दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11:

पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग 11: प्रभसिमरन सिंह, शिखर धवन, अथर्व तायडे, लियाम लिविंगस्टोन, सिकंदर रजा, जितेश शर्मा, सैम कर्रन, शाहरुख खान, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह.

इम्पैक्ट प्लेयर: गुरनूर बराड़

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग 11: रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, टिम डेविड, जोफ्रा आर्चर, पीयूष चावला, कुमार कार्तिकेय, राइली मेरेडिथ, अरशद खान.

इम्पैक्ट प्लेयर: नेहल वढेरा

इसे भी पढ़ें- LSG vs CSK: राहुल की चोट के बीच लखनऊ के सामने चेन्नई की चुनौती, क्या घर पर होम एडवांटेज ले पायेंगे सुपरजाएंट्स

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़