PAK vs NZ: 42 रन से जीता न्यूजीलैंड, इफ्तिखार ने रचा इतिहास

यह इफ्तिखार अहमद का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी रहा, इससे पहले उनका सबसे अच्छा प्रदर्शन सात रन देकर एक विकेट लेना था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 21, 2024, 03:42 PM IST
  • जानें कैसा रहा मैच
  • बाबर रहे फ्लॉप
PAK vs NZ: 42 रन से जीता न्यूजीलैंड, इफ्तिखार ने रचा इतिहास

नई दिल्लीः पाकिस्तान रविवार को यहां पांचवें और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में न्यूजीलैंड को 42 रन से हराकर श्रृंखला में क्लीन स्वीप होने से बच गया. पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 134 रन बनाये. यह श्रृंखला में मेहमान टीम का न्यूनतम स्कोर था, इससे पहले टीम ने पिछले चार टी20 में 180, 173, सात विकेट पर 179 और पांच विकेट पर 158 रन बनाये थे. 

न्यूजीलैंड की टीम सिमटी
लेकिन हेगले की खराब पिच पर यह स्कोर भी काफी साबित हुआ और न्यूजीलैंड की टीम महज 92 रन के स्कोर पर सिमट गयी. इसमें पाकिस्तान के लिए इफ्तिखार अहमद नायक साबित हुए जिन्होंने 11 रन देकर तीन विकेट झटके जिससे न्यूजीलैंड के विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हुआ. 

इफ्तिखार ने रचा इतिहास
यह इफ्तिखार अहमद का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी रहा, इससे पहले उनका सबसे अच्छा प्रदर्शन सात रन देकर एक विकेट लेना था. इफ्तिखार ने टिम सिफर्ट (19), मैट हेनरी (01) और ईश सोढी (01) को आउट किया जबकि विल यंग (12) का कैच लेकर आउट किया और मार्क चैपमैन (01) को रन आउट करने में भूमिका अदा की. इससे पाकिस्तानी टीम श्रृंखला में 0-5 से हारने से बच गयी और न्यूजीलैंड ने 4-1 से श्रृंखला जीती. पाकिस्तान की पारी में मोहम्मद रिजवान ने 38 और फखर जमां ने 33 रन बनाये. वहीं न्यूजीलैंड के लिए ग्लेन फिलिप्स ने सर्वाधिक 26 रन बनाये. 

टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिहाज से ये सीरीज काफी निर्णायक मानी जा रही थी. पाकिस्तान की टीम को एक बड़ा झटका लगा है. सभी टीमें वर्ल्ड कप के लिहाज से तैयारियों में जुट गई हैं. टीम इंडिया भी इस मिशन में है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़