भारत-पाक मैच में समर्थकों से जुड़े विवाद के बीच गिरिराज सिंह बोले, समर्थन का धर्म से लेना-देना नहीं

ODI World Cup 2023, IND vs PAK: वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 13वां मैच अफगानिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेला गया. मुकाबले में अफगानिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ बड़ा उलटफेर किया और 69 रनों से जीत हासिल की. अफगानिस्तान की जीत के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कद्दावर नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का एक बड़ा बयान सामने आया है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Oct 16, 2023, 11:09 AM IST
  • 'धर्म का मैदान पर समर्थन से कोई लेना-देना नहीं'
  • भारतीय फैंस ने लगाए थे 'जय श्री राम' के नारे
भारत-पाक मैच में समर्थकों से जुड़े विवाद के बीच गिरिराज सिंह बोले, समर्थन का धर्म से लेना-देना नहीं

नई दिल्लीः ODI World Cup 2023, IND vs PAK: वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 13वां मैच अफगानिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेला गया. मुकाबले में अफगानिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ बड़ा उलटफेर किया और 69 रनों से जीत हासिल की. अफगानिस्तान की जीत के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कद्दावर नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का एक बड़ा बयान सामने आया है. 

'धर्म का मैदान पर समर्थन से कोई लेना-देना नहीं'
गिरिराज सिंह ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा, 'कल के मैच में जिस तरह से अफगानिस्तान को मैदान पर समर्थन मिला, उससे साबित होता है कि धर्म का मैदान पर समर्थन से कोई लेना-देना नहीं है. पाकिस्तान को उसकी हरकतों की वजह से दर्शकों से इस तरह का व्यवहार मिलता है.' 

भारत-पाक मैच से है कनेक्शन
दरअसल, गिरिराज सिंह के इस पोस्ट के मायने 14 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले से जुड़े हैं. भारत बनाम पाकिस्तान मैच में पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान 49 रनों की पारी खेलने के बाद बुमराह की गेंद पर आउट हो गए थे और अपने अर्धशतक से चूक गए थे. 

फैंस ने लगाए थे 'जय श्री राम' के नारे
आउट होने के बाद मोहम्मद सिराज जब वापस पवेलियन लौट रहे थे, इस दौरान कुछ भारतीय प्रशंसकों ने 'जय श्री राम' के नारे लगाने शुरू कर दिए. तब इस वाकये का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हुआ था. 

कई नेताओं ने जमकर की थी निंदा
फैंस के इस रवैये पर कुछ नेताओं के बयान आए थे और उन्होंने इस कृत्य की जमकर निंदा की थी. फैंस के इस रवैये पर द्रमुक नेता उदयनिधि स्टालिन ने वीडियो साझा करते हुए लिखा कि प्रशंसकों का ऐसा व्यवहार कतई बर्दाश्त करने लायक नहीं है. वहीं, तृणमूल कांग्रेस के सांसद साकेत गोखले ने भी फैंस द्वारा किए गए इस कृत्य की निंदा की थी. 

ये भी पढ़ेंः ओलंपिक में 128 साल बाद होगी क्रिकेट की वापसी, 2028 की खेल सूची में पांच नए खेलों को मिली जगह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़