लोकसभा चुनावः हेमा मालिनी का प्रचार करने पहुंचे शाह बोले-पहले चरण में कांग्रेस-सपा का सूपड़ा साफ

शाह शनिवार को वृंदावन में भाजपा उम्मीदवार व सिने अभिनेत्री हेमा मालिनी के समर्थन में आयोजित एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 20, 2024, 09:03 PM IST
  • जानें क्या बोले अमित शाह
  • सपा-कांग्रेस पर लगाया ये आरोप
लोकसभा चुनावः हेमा मालिनी का प्रचार करने पहुंचे शाह बोले-पहले चरण में कांग्रेस-सपा का सूपड़ा साफ

नई दिल्लीः केंद्रीय गृहमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने शनिवार को दावा किया कि पहले चरण में कांग्रेस-सपा का सूपड़ा साफ हो गया है. लोकसभा चुनाव के पहले चरण में उत्तर प्रदेश की आठ सीट- सहारनपुर, बिजनौर, कैराना, मुजफ्फरनगर, नगीना (आरक्षित), मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत में शुक्रवार को मतदान हुआ. 

मथुरा पहुंचे थे शाह
शाह शनिवार को वृंदावन में भाजपा उम्मीदवार व सिने अभिनेत्री हेमा मालिनी के समर्थन में आयोजित एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा, पूरे देश में लोकसभा का चुनाव हो रहा है. पहले चरण का मतदान हो चुका है. मैं पहले चरण का परिणाम बताऊं आपको, किसी को बताना मत तो बताऊं-पहले चरण में कांग्रेस-सपा (समाजवादी पार्टी) का सूपड़ा साफ हो गया है. 

सपा-कांग्रेस पर साधा निशाना
‘इंडिया’ गठबंधन के प्रमुख नेताओं राहुल गांधी और अखिलेश यादव को लेकर तंज कसते हुए शाह ने कहा, ''2017 में दो शहजादे एकत्र होकर आये थे और पत्रकार कहते थे दो लड़के इकट्ठा हो गये, मैं बताना चाहता हूं कि 2017 में इकट्ठा हुए तो सबसे बड़े ‘मार्जिन’ (अंतर) से भाजपा की सरकार बनी, 2024 में एकत्र हुए तो सबसे ज्यादा सीट उत्तर प्रदेश में भाजपा जीतेगी.'' वर्ष 2017 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और सपा ने गठबंधन करके चुनाव लड़ा था और तब 403 सदस्यीय राज्य विधानसभा में भाजपा गठबंधन को 325 सीट मिलीं थीं. 

शाह की सभा से पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को अमरोहा की सभा में चुनावी मंच साझा किया. यादव ने सभा में राज्य में पहले चरण के मतदान से माहौल बदलने का दावा करते हुए कहा कि भाजपा की फिल्म पहले दिन पहले शो में ही ‘फ्लॉप’ हो गयी है. वहीं, मथुरा में शाह ने मतदाताओं को उत्साहित करते हुए कहा, ''दूसरे चरण में इसी यात्रा को आगे निकाल कर उत्तर प्रदेश की जनता को वृंदावन होते हुए काशी तक कमल (भाजपा के चुनाव चिह्न) को विजयी बनाना है.

शाह ने कहा, दो खेमे हैं. एक ओर गरीब के घर में पैदा हुए हमारे नेता नरेन्‍द्र मोदी हैं और दूसरी ओर चांदी के चम्मच के साथ पैदा हुए राहुल बाबा हैं. दोनों के बीच में आपको तय करना हैं. शाह ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर प्रहार करते हुए कहा, एक ओर गर्मी आते ही विदेश में थाईलैंड के निजी द्वीप पर छुट्टी मनाने वाले राहुल बाबा हैं और दूसरी ओर दीपावली के दिन भी छुट्टी न लेने वाले नरेन्‍द्र मोदी हैं. आपको इन दोनों के बीच में तय करना है. मोदी जी ने 10 साल में देश को आगे बढ़ाने का काम किया है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़