IPL 2024: मुंबई की टीम में हुआ बड़ा बदलाव, मदुशंका की जगह इस खिलाड़ी को किया शामिल

दक्षिण अफ्रीका के मफाका ने अभी तक कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है लेकिन इस 17 वर्षीय तेज गेंदबाज ने अंडर 19 विश्व कप में 9.71 की औसत से 21 विकेट लिए थे और उन्हें टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 20, 2024, 09:52 PM IST
  • मुंबई इंडियंस में हुआ बदलाव
  • अब इस खिलाड़ी को मिला मौका
IPL 2024: मुंबई की टीम में हुआ बड़ा बदलाव, मदुशंका की जगह इस खिलाड़ी को किया शामिल

नई दिल्लीः मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सत्र के लिए बुधवार को श्रीलंका के चोटिल तेज गेंदबाज दिलशान मदुशंका की जगह दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज क्वेना मफाका को टीम में शामिल किया. श्रीलंका का 23 वर्षीय तेज गेंदबाज बांग्लादेश के खिलाफ हाल में समाप्त हुई वनडे श्रृंखला के दौरान चोटिल हो गया था. 

जानें कौन हैं मफाका
मुंबई इंडियंस ने उन्हें आईपीएल नीलामी में 4.6 करोड रुपए में खरीदा था. दक्षिण अफ्रीका के मफाका ने अभी तक कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है लेकिन इस 17 वर्षीय तेज गेंदबाज ने अंडर 19 विश्व कप में 9.71 की औसत से 21 विकेट लिए थे और उन्हें टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया था.

विराट को लेकर क्या बोले डिविलियर्स
दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने उम्मीद जताई है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के उनके पूर्व साथी विराट कोहली शुक्रवार से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे. पैंतीस वर्षीय कोहली ने लगभग पिछले दो महीने से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेली है. 

वह अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में नहीं खेल पाए थे जिसमें भारत ने 4-1 से जीत दर्ज की थी. डिविलियर्स ने कोहली के आईपीएल करियर को अविश्वसनीय करार दिया. आरसीबी के इस बल्लेबाज में आईपीएल में अभी तक 200 मैच में 7263 रन बनाए हैं. डिविलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा,‘‘दिग्गज किंग कोहली, 7000 से अधिक रन, 200 आईपीएल मैच, यह वास्तव में अविश्वसनीय है.’’ उन्होंने कहा,‘‘विराट वापसी करेगा. हमें उनकी बहुत कमी खली. हम आगामी सत्र में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देखने के लिए बेताब हैं. आरसीबी फैंस विराट कोहली का इंतजार कर रहे हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़