IPL Auction 2023: कर्रन, स्टोक्स और ग्रीन में कौन था चेन्नई सुपरकिंग्स के लिये बेस्ट खिलाड़ी, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने दिया बड़ा बयान

IPL Auction 2023: दुनिया की सबसे मशहूर टी20 लीग आईपीएल के 16वें सीजन की मिनी नीलामी का आयोजन शुक्रवार को कोच्चि में आयोजित किया गया जिसमें इंग्लैंड के खिलाड़ियों समेत ऑलराउंडर्स पर ज्यादा दांव लगते हुए देखा गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 24, 2022, 08:23 AM IST
  • मिनी नीलामी में भी जमकर बरसा है पैसा
  • हैरी ब्रुक को मिला पाकिस्तान दौरे का फायदा
IPL Auction 2023: कर्रन, स्टोक्स और ग्रीन में कौन था चेन्नई सुपरकिंग्स के लिये बेस्ट खिलाड़ी, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने दिया बड़ा बयान

IPL Auction 2023: दुनिया की सबसे मशहूर टी20 लीग आईपीएल के 16वें सीजन की मिनी नीलामी का आयोजन शुक्रवार को कोच्चि में आयोजित किया गया जिसमें इंग्लैंड के खिलाड़ियों समेत ऑलराउंडर्स पर ज्यादा दांव लगते हुए देखा गया. इस दौरान जहां इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी सैम कर्रन को पंजाब किंग्स की टीम ने 18.5 करोड़ रुपये की बोली लगाकर आईपीएल इतिहास में हुई नीलामी का सबसे महंगा खिलाड़ी बना दिया तो वहीं पर ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन को मुंबई इंडियंस की टीम ने 17.5 करोड़ रुपये में खरीदा.

मिनी नीलामी में भी जमकर बरसा है पैसा

वह इस सीजन दूसरे सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ी बने, जबकि इंग्लैंड को टी20 विश्वकप 2023 और 2019 का विश्वकप जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले बेन स्टोक्स को चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा और वो इस सीजन सबसे महंगे बिकने वाले तीसरे महंगे खिलाड़ी बने. नीलामी के दौरान सीएसके की टीम ने कुछ देर तक कर्रन और ग्रीन का भी पीछा किया था, ऐसे में सवाल यह है कि तीनों ऑलराउंडर्स में से चेन्नई सुपर किंग्स के लिये सही ऑलराउंडर कौन था.

हमेशा अनुभवी खिलाड़ियों के पीछे भागा है सीएसके

इस सवाल का जवाब ऑस्ट्रेलियाई टी20 टीम के कप्तान एरॉन फिंच ने दिया और कहा कि वो इस बात से बिल्कुल भी हैरान नहीं है कि इन तीनों खिलाड़ियों पर पैसों की बारिश हुई है क्योंकि ये तीनों ही वर्ल्ड क्लास ऑलराउंडर हैं और अपनी-अपनी टीमों के लिये मैच विनर साबित हो सकते हैं.

फिच ने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम ‘क्रिकेट लाइव-ऑक्शन स्पेशल’ में कहा, ‘ मुझे लगता है कि चेन्नई सुपर किंग्स ने बिल्कुल सही खिलाड़ी पर दांव लगाया है क्योंकि चेन्नई का अनुभवी खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने का इतिहास रहा है. विश्व स्तरीय ऑलराउंडर की मौजूदगी से टीम संतुलित होती है. कर्रन, स्टोक्स और ग्रीन के बीच सिर्फ यही अंतर है कि कर्रन आखिरी के पांच ओवरों में शानदार गेंदबाजी करते है. इस दौरान उनका रिकॉर्ड शानदार रहा है. ऐसे में अगर आप गेंदबाजी हरफनमौला की तलाश में है वह इसे पूरा करते है. लेकिन स्टोक्स टीम में किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी करने के साथ अपने कोटे के चार ओवर की गेंदबाजी भी कर सकते है. मुझे इन तीनों के लिए बड़ी बोली लगने से कोई आश्चर्य नहीं है.’ 

हैरी ब्रुक को मिला पाकिस्तान दौरे का फायदा

इन हरफनमौला खिलाड़ियों के अलावा इंग्लैंड के हैरी ब्रुक को सनराइजर्स हैदराबाद ने 13.25 करोड़ रुपये में खरीदा. वेस्टइंडीज के पूर्व महान खिलाड़ी और टीम के मुख्य कोच ब्रायन लारा ने कहा कि निकोलस पूरन की गैरमौजूदगी में ब्रुक्स टीम में फिनिशर की भूमिका निभाएंगे.

उन्होंने कहा, ‘पूरन की गैरमौजूदगी से हम किसी ऐसे खिलाड़ी की तलाश कर रहे थे जो हमारे लिए मैच के आखिरी ओवरों में तेज बल्लेबाजी कर सके. वह बहुत अच्छा बल्लेबाज है. यह उनका पहला आईपीएल होगा. उसे लय में आने में समय लगेगा. मुझे विश्वास है कि वह एक बेहतरीन विकल्प है.’ 

इसे भी पढ़ें- IND vs BAN: उमेश यादव ने किया बड़ा खुलासा, बताया किसके कहने पर टीम में नहीं हैं कुलदीप यादव

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़