PBKS vs MI: कौन हैं आशुतोष शर्मा, जो पंजाब को जिता नहीं पाए लेकिन सबका दिल जीत ले गए

PBKS vs MI: भले ही पंजाब किंग्स को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन आशुतोष शर्मा की पारी ने सभी का दिल जीत लिया. उन्होंने 25 गेंदों में 61 रनों की तूफानी पारी खेल पंजाब को जीत की दहलीज पर खड़ा कर दिया था. खुद उनकी बल्लेबाजी की तारीफ सूर्यकुमार यादव और पंजाब के कार्यवाहक कप्तान सैम करन ने की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 19, 2024, 01:35 PM IST
  • 'आशुतोष की बल्लेबाजी देखकर मजा आया'
  • सैम करन ने आशुतोष शर्मा की तारीफ की
PBKS vs MI: कौन हैं आशुतोष शर्मा, जो पंजाब को जिता नहीं पाए लेकिन सबका दिल जीत ले गए

नई दिल्लीः PBKS vs MI: भले ही पंजाब किंग्स को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन आशुतोष शर्मा की पारी ने सभी का दिल जीत लिया. उन्होंने 25 गेंदों में 61 रनों की तूफानी पारी खेल पंजाब को जीत की दहलीज पर खड़ा कर दिया था. खुद उनकी बल्लेबाजी की तारीफ सूर्यकुमार यादव और पंजाब के कार्यवाहक कप्तान सैम करन ने की.

'आशुतोष की बल्लेबाजी देखकर मजा आया'

सूर्यकुमार यादव ने कहा कि उनको आशुतोष की बल्लेबाजी देखकर बहुत मजा आया. वह यह नहीं कह सकते कि वह चाहते थे कि पंजाब जीते लेकिन वह जिस तरह बैटिंग कर रहा था उसे देखकर बहुत मजा आया. 

सैम करन ने आशुतोष शर्मा की तारीफ की

वहीं सैम करन ने कहा कि वह आशुतोष शर्मा को टीम के लिए एक और अविश्वसनीय पारी खेलते हुए देखकर खुश हैं. उन्हें लगता है कि मुंबई इंडियंस के खिलाफ उनकी टीम ने 193 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के दौरान बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है.

करन ने कहा, 'इस टीम को करीबी मैच पसंद है. दुर्भाग्य से एक और हार. मुझे लगा कि हमने इतना करीब पहुंचने के लिए बहुत अच्छा किया. युवा खिलाड़ी आशुतोष की ओर से एक और अविश्वसनीय पारी. आप देख सकते हैं कि आशुतोष जैसे खिलाड़ी में वह शक्ति और वह कौशल है जो उन्हें आने वाले समय में बड़ा मैच विनर बना सकती है.'

आशुतोष ने पंजाब किंग्स को उबारा

दरअसल मुंबई के खिलाफ पंजाब किंग्स की टीम 14/4 पर थी तो उनका नेट रन रेट काफी खराब था. यहां से पंजाब 77/6 तक पहुंचा, लेकिन जीत उनसे काफी दूर थी और रनों व गेंदों का अंतर बहुत बड़ा था. हालांकि शशांक सिंह के 25 गेंदों में 41 रन बनाने के बाद आशुतोष ने 25 गेंदों में 61 रनों की तूफानी पारी खेली और लगभग अकेले ही पीबीकेएस के लिए मैच जीतने की राह पर थे.

कोएट्जी ने मुंबई को जिताया

लेकिन एक बार जब वह 18वें ओवर में गेराल्ड कोएट्जी के हाथों आउट हुए, ऐसे में पंजाब की टीम 19.1 ओवर में 183 रन पर ऑल आउट हो गई. मेजबान टीम को अंतिम ओवर में आईपीएल 2024 की अपनी चौथी हार का सामना करना पड़ा. सात मैचों में दो जीत के साथ पंजाब किंग्स अंक तालिका में नौवें स्थान पर है और करन को उम्मीद है कि टीम आने वाले मैचों में वापसी कर सकती है.

कौन हैं आशुतोष शर्मा?

आशुतोष शर्मा मध्य प्रदेश के रतलामके रहने वाले हैं. वह घरेलू क्रिकेट रेलवे के लिए खेलते हैं. उन्होंने 4 फर्स्ट क्लास, 7 लिस्ट ए और 16 टी20 मैच खेले हैं. उन्होंने पिछले साल सैयद मुश्ताक ट्रॉफी में 11 गेंद में अर्धशतक बनाया था. उनको पंजाब किंग्स ने 2024 की नीलामी में 20 लाख रुपये के बेस प्राइज में खरीदा था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़