MI vs PBKS: मुंबई-पंजाब में इस टीम का पलड़ा रहता है भारी, जानिए किन खिलाड़ियों के साथ खेलने उतरेंगी दोनों

MI vs PBKS: अमूमन धीमी शुरुआत करने वाली मुंबई इंडियंस की टीम ने जीत की लय हासिल कर ली है और वह पंजाब किंग्स के खिलाफ शनिवार को यहां होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच में जीत के प्रबल दावेदार के रूप में मैदान पर उतरेगी. मुंबई में पहले दोनों मैच गंवाकर लचर शुरुआत की थी, लेकिन इसके बाद उसने दिल्ली कैपिटल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद को हराया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 21, 2023, 11:59 AM IST
  • पंजाब किंग्स को खल रही धवन की कमी
  • पंजाब को छह में से तीन मैच में मिली हार
MI vs PBKS: मुंबई-पंजाब में इस टीम का पलड़ा रहता है भारी, जानिए किन खिलाड़ियों के साथ खेलने उतरेंगी दोनों

नई दिल्लीः MI vs PBKS: अमूमन धीमी शुरुआत करने वाली मुंबई इंडियंस की टीम ने जीत की लय हासिल कर ली है और वह पंजाब किंग्स के खिलाफ शनिवार को यहां होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच में जीत के प्रबल दावेदार के रूप में मैदान पर उतरेगी. मुंबई में पहले दोनों मैच गंवाकर लचर शुरुआत की थी, लेकिन इसके बाद उसने दिल्ली कैपिटल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद को हराया. दोनों टीमें आईपीएल में अब तक 29 बार आमने-सामने आई हैं. इनमें से 25 बार मुंबई तो 14 बार पंजाब जीती है. दोनों टीमें शनिवार को शाम साढ़े सात बजे से वानखेड़े के मैदान में इस सीजन में एक-दूसरे के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेंगी. 

पंजाब किंग्स को खल रही धवन की कमी
उधर, पंजाब किंग्स को नियमित कप्तान शिखर धवन की कमी खल रही है, जो चोटिल होने के कारण पिछले दो मैचों में नहीं खेल पाए थे और उनका मुंबई के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले मैच में भी खेलना संदिग्ध है. पंजाब के लिए धवन की भूमिका महत्वपूर्ण है. उन्होंने शुरुआती मैचों में शानदार बल्लेबाजी की थी, लेकिन इसके बाद कंधे की चोट के कारण उन्हें बाहर बैठना पड़ा. 

पंजाब किंग्स के क्षेत्ररक्षण कोच ट्रैवर गोंजाल्विस ने गुरुवार को टीम की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के हाथों 24 रन की हार के बाद कहा था कि धवन को पूर्ण फिटनेस हासिल करने में अभी दो-तीन दिन लगेंगे. 

पंजाब को छह में से तीन मैच में मिली हार
पंजाब ने अभी तक छह मैच खेले हैं, जिनमें से उसे तीन मैचों में जीत मिली लेकिन उसे पिछले चार में से तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा. इन मैचों में पंजाब को धवन की कमी खली जिन्होंने चार मैचों में 233 रन बनाए हैं. धवन की अनुपस्थिति में पंजाब ने सिकंदर रजा के अर्धशतक की मदद से लखनऊ सुपरजाइंट्स को हराया था, लेकिन आरसीबी के खिलाफ 175 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए उसकी टीम 18.2 ओवर में 150 रन पर आउट हो गई थी. 

पंजाब के गेंदबाजों के सामने मुंबई की चुनौती
प्रभसिमरन सिंह ने 46 रन बनाकर फॉर्म में वापसी की लेकिन पंजाब को के विदेशी खिलाड़ियों लियाम लिविंगस्टोन, मैथ्यू शॉर्ट और सैम करेन से अच्छे योगदान की जरूरत है. पंजाब किंग्स के गेंदबाजों को भी अगर मुंबई के बल्लेबाजों को रोकना है तो उन्हें बेहतर प्रदर्शन करना होगा. अर्शदीप सिंह, कैगिसो रबाडा और करेन की मुंबई के बल्लेबाजों के सामने कड़ी परीक्षा होगी. 

मुंबई के लिए सूर्या की फॉर्म चिंता का सबब
रोहित शर्मा और ईशान किशन ने मुंबई को अच्छी शुरुआत दिलाई है. कैमरन ग्रीन और टिम डेविड ने पिछले तीन मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन टीम के लिए अब भी मध्यक्रम के प्रमुख बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का पूरी तरह फॉर्म में नहीं लौट पाना चिंता का विषय है. गेंदबाजी में मुंबई को फिर से अपने प्रमुख गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के बिना उतरना पड़ सकता है. वह मुंबई के पहले मैच के बाद नहीं खेल पाए हैं और अभी भी पूरी तरह से फिट नहीं है. 

अर्जुन तेंदुलकर ने किया है प्रभावित
युवा अर्जुन तेंदुलकर ने अपने आईपीएल करियर की प्रभावशाली शुरुआत की. उन्होंने सनराइजर्स के खिलाफ पिछले मैच में अपना पहला विकेट लिया और अंतिम ओवर में भी अनुशासित गेंदबाजी करके 20 रन का अच्छी तरह से बचाव किया जिससे बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज का मनोबल बड़ा होगा. 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11
मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, टिम डेविड, तिलक वर्मा, इशान किशन (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, ऋतिक शौकीन, रिले मेरेडिथ, अर्जुन तेंदुलकर, पीयूष चावला और जेसन बेहरेनडॉर्फ. 

पंजाब किंग्स: प्रभसिमरन सिंह, मैथ्यू शॉर्ट, हरप्रीत सिंह, लियाम लिविंगस्टोन, सैम करन (कप्तान), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, राहुल चाहर, एम शाहरुख खान, हरप्रीत बराड़ और नाथन एलिस.

यह भी पढ़िएः IPL 2023: कम नहीं हो रहीं पंजाब किंग्स की मुश्किलें, मुंबई के खिलाफ मैच से पहले आई बुरी खबर

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़