IPL 2023: जीत के बाद भी लखनऊ के कप्तान केएल राहुल के लिए आई बुरी खबर, जानें क्यों लगा लाखों का जुर्माना

इंडियन प्रीमियर लीग 16 सीजन में 19 अप्रैल को खेले गए मुकाबले में लखनऊ सुपर जाएंट्स ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत हासिल की.केएल राहुल की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 154 रन बनाए. राजस्थान को जीत के लिए 155 रन का टारगेट दिया. लक्ष्य का पिछा करने उतरी राजस्थान की टीम 144 रन ही बना सकी. वहीं इस जीत के बाद लखनऊ सुपर जाएंट्स के कप्तान केएल राहुल के लिए एक बुरी खबर सामने आई.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 20, 2023, 06:33 PM IST
  • केएल राहुल पर लगा 12 लाख जुर्माना
  • स्लो ओवर रेट के लिए जुर्माना
IPL 2023: जीत के बाद भी लखनऊ के कप्तान केएल राहुल के लिए आई बुरी खबर, जानें क्यों लगा लाखों का जुर्माना

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग 16 सीजन में 19 अप्रैल को खेले गए मुकाबले में लखनऊ सुपर जाएंट्स ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत हासिल की. लो स्कोरिंग रहे इस मैच को लखनऊ ने शानदार तरीके से अपने नाम किया और राजस्थान को 10 रन से जीत दर्ज की.केएल राहुल की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 154 रन बनाए. राजस्थान को जीत के लिए 155 रन का टारगेट दिया. लक्ष्य का पिछा करने उतरी राजस्थान की टीम 144 रन ही बना सकी. वहीं इस जीत के बाद लखनऊ सुपर जाएंट्स के कप्तान केएल राहुल के लिए एक बुरी खबर सामने आई.

केएल राहुल पर लगा स्लो ओवर रेट के लिए जुर्माना
केएल राहुल पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ यहां खेले गए मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है. बता दें कि IPL में खेले जा रहे मुकाबलों को तीन घंटे और 20 मिनट में खत्म करना है अगर मैच उससे ज्यादा देर तक खीचता है तो धीमी ओवर रेट की वजह से कप्तानों पर जुर्माना लगाया जाता है. इस सीजन में खेले जा रहे IPL के कई मुकाबले चार घंटे से भी अधिक समय तक खिंच रहे हैं. 

इससे पहले स्लो ओवर के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसी, राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन, गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या और मुंबई इंडियस के कप्तान सूर्यकुमार यादव पर स्लो ओवर के लिए 12 लाख का जुर्माना लगाया जा चुका है. 

कैसा रहा लखनऊ और राजस्थान का मैच
वहीं आईपीएल के 26वें मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ ने 20 ओवर में सात विकेट खोकर 154 रन बनाए थे. जिसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स 144 रन ही बना पाई. एक वक्त राजस्थान की टीम ने एक विकेट गंवाकर 87 रन बना लिए थे. तब लगा था कि राजस्थान की टीम मैच आसानी से जीत जाएगी तभी राजस्थान टीम ने 104 रनों पर 4 विकेट खो दिए. आखिरी ओवर में राजस्थान को 6 गेंदों पर 20 रन चाहिए थे. पर आवेश खान ने आखिरी ओवर में 8 रन देकर 2 खिलाड़ियो को आउट किया. जिससे राजस्थान की टीम 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर केवल 144 रन ही बना सकी.

इसे भी पढ़ें- मैच हराने वाले को मिल रहे 3.8 करोड़ और सिर्फ 50 लाख में मैच विनर, राजस्थान की हार के बाद ट्रोल हुआ ये खिलाड़ी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़