IND vs SL Head To Head Records: भारत बनाम श्रीलंका एशिया कप में कौन बनेगा चैंपियन, जानें किसके पक्ष में हैं आंकड़े

IND vs SL ODI Head to Head Records: रविवार 17 सितंबर का दिन काफी खास होने वाला है. क्योंकि इस दिन एशिया कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जाने वाला है. टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में भारत और श्रीलंका की टीम आमने-सामने होगी. दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला यह महामुकाबला शाम 3 बजे से कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा.

Written by - Aasif Khan | Last Updated : Sep 16, 2023, 04:29 PM IST
  • 11वीं बार एशिया कप के फाइनल में पहुंचा भारत
  • दोनों टीमों के बीच खेले गए हैं 166 वनडे मुकाबले
IND vs SL Head To Head Records: भारत बनाम श्रीलंका एशिया कप में कौन बनेगा चैंपियन, जानें किसके पक्ष में हैं आंकड़े

नई दिल्लीः IND vs SL ODI Head to Head Records: रविवार 17 सितंबर का दिन काफी खास होने वाला है. क्योंकि इस दिन एशिया कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जाने वाला है. टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में भारत और श्रीलंका की टीम आमने-सामने होगी. दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला यह महामुकाबला शाम 3 बजे से कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा. 

11वीं बार एशिया कप के फाइनल में पहुंचा भारत 
साल 2018 के बाद भारत पहली बार एशिया कप के फाइनल में पहुंचा है. वहीं, टीम इंडिया ये 11वीं बार एशिया कप के फाइनल में पहुंची है. भारत और श्रीलंका ये दोनों टीमें एशिया कप की सबसे सफलतम टीमें रही हैं. अभी तक एशिया कप के कुल 15 सीजन खेले जा चुके हैं. इनमें टीम इंडिया 7 बार, तो श्रीलंका की टीम 5 बार चैंपियन रही है. आइए एक नजर डालते हैं अभी तक दोनों टीमों के बीच हुए कुल मुकाबलों पड़. 

दोनों टीमों के बीच खेले गए हैं 166 वनडे मुकाबले
बता दें कि अभी तक भारत और श्रीलंका के बीच कुल 166 वनडे मुकाबले खेले गए हैं. इनमें भारत का पलड़ा भारी रहा है. 97 मैचों के रिजल्ट भारत के पक्ष में, तो 57 मैचों के नतीजे श्रीलंका के पक्ष में रहे हैं. वहीं, 11 मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला और एक मुकाबला टाई भी रहा. ऐसे में वनडे के हिसाब से देखा जाए, तो भारत का पलड़ा भारी है. 

एशिया कप में 22 बार भिड़ी हैं दोनों टीमें
बात अगर एशिया कप की करें, तो अभी तक एशिया कप में दोनों टीमों का सामना कुल 22 बार हुआ है. इनमें 11 मैचों के नतीजे भारत के पक्ष में, तो 11 मैचों के नतीजे श्रीलंका के पक्ष में रहे हैं. 

दोनों टीमों के बीच देखी गई है कांटे की टक्कर
ऐसे में एशिया कप में अभी तक दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखी गई है. वहीं, एशिया कप के फाइनल में कुल 8 बार भारत-श्रीलंका का आमना-सामना हुआ है. इनमें 5 बार भारत तो 3 बार श्रीलंका जीता है. ऐसे में स्पष्ट है कि 17 सितंबर को खेला जाने वाला फाइनल मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है. 

ये भी पढ़ेंः Ind vs SL Rain Prediction: भारत बनाम श्रीलंका महामुकाबले में बारिश बनेगी विलेन! जानें कोलंबो का लेटेस्ट वेदर अपडेट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़