IND vs ENG: पोप की धुआंधार पारी की बदौलत इंग्लैंड ने बनाए 420 रन, भारत को जीत के लिए चाहिए 231 रन

IND vs ENG Test Series: गुरुवार 25 जनवरी से भारत और इंग्लैंड के बीच शुरू हुए पहले टेस्ट मैच का आज चौथा दिन है. मुकाबले की दूसरी पारी में इंग्लैंड ने 10 विकेट खोकर 420 रन बनाए और भारत के सामने जीत के लिए 231 रनों का लक्ष्य रखा है. इस दौरान ओली पोप ने 196 रनों की शानदार पारी खेली.

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jan 28, 2024, 12:21 PM IST
  • जसप्रीत बुमराह ने चटकाए 4 विकेट
  • जीत के लिए भारत को बनाने होंगे 231 रन
IND vs ENG: पोप की धुआंधार पारी की बदौलत इंग्लैंड ने बनाए 420 रन, भारत को जीत के लिए चाहिए 231 रन

नई दिल्लीः IND vs ENG Test Series: गुरुवार 25 जनवरी से भारत और इंग्लैंड के बीच शुरू हुए पहले टेस्ट मैच का आज चौथा दिन है. मुकाबले की दूसरी पारी में इंग्लैंड ने 10 विकेट खोकर 420 रन बनाए और भारत के सामने जीत के लिए 231 रनों का लक्ष्य रखा है. इस दौरान ओली पोप ने 196 रनों की शानदार पारी खेली. ओली पोप के अलावा बेन डकेट ने 47 रन, बेन फोक्स और टॉम हार्टली ने 34-34 रन, तो रेहान अहमद ने 28 रन बनाए. 

जसप्रीत बुमराह ने चटकाए 4 विकेट 
इस दौरान भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट चटकाए. वहीं, रविचंद्रन अश्विन ने 3 विकेट, तो रवींद्र जडेजा ने 2 विकेट चटकाए. मुकाबले की दूसरी पारी में अक्षर पटेल को सिर्फ एक विकेट के साथ संतोष करना पड़ा. लंच के बाद मुकाबला शुरू हो गया है. भारत की ओर से रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल बल्लेबाजी के लिए आए हैं. 

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का किया फैसला
वहीं, बात अगर मुकाबले में अभी तक हुए सभी घटनाक्रम की करें, तो इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और पहली पारी में 10 विकेट के नुकसान पर 246 रन बनाए. इस दौरान बेन स्टोक्स सबसे ज्यादा रन बनाए. वहीं, भारत की ओर से पहली पारी में रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन सबसे प्रभावशाली रहे. दोनों ने विपक्षी टीम के 3-3 विकेट चटकाए. 

पहली पारी में भारत ने बनाए 436 रन
पहली पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 10 विकेट के नुकसान 436 रन बनाए और इंग्लैंड पर 190 रनों की बढ़त हासिल की. इस दौरान भारत की ओर से रवीद्र जडेजा ने 87 रन, केएल राहुल ने 86 रन, यशस्वी जायसवाल ने 80 रन तो अक्षर पटेल ने 44 रनों की शानदार पारी खेली थी. मैच की पहली पारी में इंग्लैंड की ओर से गेंदबाजी में जो रूट ने सर्वाधिक 4 विकेट चटकाए. वहीं, रेहान अहमद और टॉम हार्टली ने 2-2 विकेट चटकाए. 

ये भी पढ़ेंः IND vs ENG: पोप की पारी देख निःशब्द हुआ ये दिग्गज, कहा- यह सर्वश्रेष्ठ पारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़