Ind vs Ban: बांग्लादेश के खिलाफ भारत को भी सता रही उलटफेर की चिंता? जानें क्या बोले विराट कोहली

World Cup 2023: विश्व कप का रोमांच फैंस के सिर चढ़कर बोल रहा है. सभी टीमें सेमीफाइनल की रेस में दौड़ रही हैं लेकिन दो बड़े उलटफेर ने सभी को चौंकाया है. पहले अफगानिस्तान ने गत चैंपियन इंग्लैंड को हराया. फिर नीदरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को मात दी. इस पर भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली ने भी प्रतिक्रिया दी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 19, 2023, 08:39 AM IST
  • विश्व कप में कोई 'बड़ी टीम' नहींः विराट कोहली
  • बांग्लादेश से उलटफेर का शिकार हो चुका है भारत
Ind vs Ban: बांग्लादेश के खिलाफ भारत को भी सता रही उलटफेर की चिंता? जानें क्या बोले विराट कोहली

नई दिल्लीः World Cup 2023: विश्व कप का रोमांच फैंस के सिर चढ़कर बोल रहा है. सभी टीमें सेमीफाइनल की रेस में दौड़ रही हैं लेकिन दो बड़े उलटफेर ने सभी को चौंकाया है. पहले अफगानिस्तान ने गत चैंपियन इंग्लैंड को हराया. फिर नीदरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को मात दी. इस पर भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली ने भी प्रतिक्रिया दी है.

विश्व कप में कोई 'बड़ी टीम' नहींः विराट
उन्होंने कहा कि विश्व कप में कोई 'बड़ी टीम' नहीं है और इस टूर्नामेंट में जब लोग सिर्फ अधिक सफल टीमों की बात करते हैं तो उलटफेर की संभावना अधिक होती है. कोहली का यह बयान मौजूदा विश्व कप में दो बड़े उलटफेरों के बाद आया है. अफगानिस्तान ने रविवार को नई दिल्ली में इंग्लैंड को 69 रन से हराया, वहीं नीदरलैंड ने मंगलवार को धर्मशाला में बारिश से बाधित मैच में दक्षिण अफ्रीका को 38 रन से हराकर इस खेल के इतिहास में अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की. 

बांग्लादेश से उलटफेर का शिकार हो चुका है भारत
कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ गुरुवार के मैच से पहले कहा, 'विश्व कप में कोई बड़ी टीमें नहीं हैं. जब भी आप केवल अधिक सफल टीमों पर ध्यान केंद्रित करना शुरू करते हैं, तो निराशा होती है.' भारत 2007 विश्व कप में बांग्लादेश के खिलाफ उलटफेर का शिकार हो चुका है. हालांकि इसके बाद टीम लगातार तीन बार इस टीम पर दबदबा बनाने में सफल रही है. 

शाकिब के खिलाफ सतर्क रहना होगाः कोहली
कोहली ने कहा कि भारतीय टीम को बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन के खिलाफ सतर्क रहना होगा. भारतीय बल्लेबाज ने कहा, 'पिछले कुछ वर्षों में मैंने उनके (शाकिब) खिलाफ काफी खेला है. उनके पास अद्भुत नियंत्रण है. वह बहुत अनुभवी गेंदबाज हैं. वह नई गेंद से भी बहुत अच्छी गेंदबाजी करते हैं. वह बल्लेबाज को फंसाने के लिए जाने जाते हैं और काफी किफायती  रहते हैं.'

भारतीय हरफनमौला हार्दिक पंड्या ने कोहली की बातों से सहमति जताते हुए कहा, 'इस तरह के गेंदबाज के खिलाफ आपको अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाना होता है. आप अगर ऐसा करने में नाकाम रहे तो ये गेंदबाज आप पर दबाव बना लेंगे और आउट होने की संभावना बढ़ जाएगी.'

कोहली मौजूदा दौर के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजः शाकिब 
वहीं शाकिब ने कहा कि कोहली मौजूदा दौर के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. उन्होंने कहा, 'वह (कोहली) विशेष बल्लेबाज है. मौजूदा समय में शायद सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज. मैं भाग्यशाली हूं कि उसे पांच बार आउट कर पाया हूं. जाहिर है कि कोहली का विकेट मिलने से काफी खुशी होती है.'

यह भी पढ़िएः NZ vs AFG: न्यूजीलैंड ने लगातार चौथी जीत दर्ज की, अफगानिस्तान को हराकर टॉप पर पहुंचे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़