Ind vs Aus: विराट ने इस कंगारू खिलाड़ी को दिखाई आंख, दिखा कोहली का पुराना अटैकिंग रूप

Ind vs Aus World Cup Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद में विश्व कप का फाइनल मैच खेला जा रहा है. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 240 रन बनाए. वहीं 241 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने जल्दी 3 विकेट गिराए. स्टीव स्मिथ के आउट होने के बाद मार्नस लाबुशेन बल्लेबाजी करने के लिए आए. इसके बाद विराट कोहली ने मार्नस लाबुशेन को आंखें दिखाईं. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 19, 2023, 08:09 PM IST
  • भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा रहा फाइनल
  • भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 240 रन का लक्ष्य
Ind vs Aus: विराट ने इस कंगारू खिलाड़ी को दिखाई आंख, दिखा कोहली का पुराना अटैकिंग रूप

नई दिल्लीः Ind vs Aus World Cup Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद में विश्व कप का फाइनल मैच खेला जा रहा है. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 240 रन बनाए. वहीं 241 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने जल्दी 3 विकेट गिराए. स्टीव स्मिथ के आउट होने के बाद मार्नस लाबुशेन बल्लेबाजी करने के लिए आए. इसके बाद विराट कोहली ने मार्नस लाबुशेन को आंखें दिखाईं. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. 

ये वीडियो काफी वायरल हो रहे हैं. फैंस सोशल मीडिया पर इन्हें शेयर कर रहे हैं. देखें वीडियोः 

 

 

 

हेड और लाबुशेन क्रीज पर
बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने भारत के 241 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप फाइनल में रविवार को यहां 20 ओवर में तीन विकेट पर 104 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया डेविड वार्नर (07), मिशेल मार्श (15) और स्टीव स्मिथ (04) के विकेट गंवा दिए हैं. बीस ओवर का खेल होने पर ट्रेविस हेड 44 जबकि मार्नस लाबुशेन 17 रन बनाकर खेल रहे थे. 

बुमराह-शमी ने लिए विकेट
भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह (21 रन पर दो विकेट) और मोहम्मद शमी (33 रन पर दो विकेट) ने विकेट चटकाए. भारत ने इससे पहले लोकेश राहुल (107 गेंद में 66 रन, एक चौका) और विराट कोहली (63 गेंद में 54 रन, चार चौके) के अर्धशतक और दोनों के बीच चौथे विकेट की 67 रन की साझेदारी के बावजूद भारत 50 ओवर में 240 रन पर सिमट गया. कप्तान रोहित शर्मा (47) ने पारी का आगाज करते हुए एक बार तेज पारी खेली. 

स्टार्क ने की जबरदस्त बॉलिंग
ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्टार्क सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 55 रन तीन विकेट विकेट चटकाए. कप्तान पैट कमिंस (34 रन पर दो विकेट) और जोश हेजलवुड (60 रन पर दो विकेट) ने भी दो-दो विकेट हासिल किए. लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत भी खराब रही और टीम ने 47 रन तक ही तीन विकेट गंवा दिए. 

अपने स्पैल की पहली बॉल पर शमी ने लिया विकेट

शमी ने सेमीफाइनल की तरह फाइनल में भी मैच की अपनी पहली गेंद पर विकेट चटकाया. उन्होंने डेविड वार्नर (07) को स्लिप में कोहली के हाथों कैच कराया. मिशेल मार्श (15) ने शमी पर छक्का मारा लेकिन जसप्रीत बुमराह ने उन्हें विकेटकीपर राहुल के हाथों कैच कराया दिया. बुमराह ने अपने अगले ओवर में स्टीव स्मिथ (04) को भी पगबाधा किया. सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने हालांकि एक छोर संभाले रखा. उन्होंने शमी पर लगातार दो चौके मारे जिससे ऑस्ट्रेलिया ने 10 ओवर में तीन विकेट पर 60 रन बनाए. हेड ने लाबुशेन के साथ मिलकर 20 ओवर तक भारतीय गेंदबाजों को सफलता से महरूम रखा. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़