'चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान नहीं आया भारत तो...' PCB ने ICC को दी गीदड़भभकी

Champions Trophy 2025: साल 2025 के फरवरी-मार्च महीने में चैंपियंस ट्रॉफी का 9वां एडिशन खेला जाएगा. इसके लिए वनडे वर्ल्ड कप 2023 की टॉप-8 टीमें क्वालीफाई की हैं. ICC ने इसकी मेजबानी पाकिस्तान को सौंपी है. हालांकि, आधिकारिक रूप से अभी तक इस समझौते पर हस्ताक्षर नहीं हुए हैं. लेकिन रिपोर्ट्स की मानें, तो चैंपियंस ट्रॉफी के सभी मुकाबले पाकिस्तानी की ही मेजबानी में होने हैं. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Nov 27, 2023, 01:00 PM IST
  • PCB ने समझौते पर हस्ताक्षर की सिफारिश की
  • अहमदाबाद में ICC कार्यकारी बोर्ड से की थी मुलाकात
'चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान नहीं आया भारत तो...' PCB ने ICC को दी गीदड़भभकी

नई दिल्लीः Champions Trophy 2025: साल 2025 के फरवरी-मार्च महीने में चैंपियंस ट्रॉफी का 9वां एडिशन खेला जाएगा. इसके लिए वनडे वर्ल्ड कप 2023 की टॉप-8 टीमें क्वालीफाई की हैं. ICC ने इसकी मेजबानी पाकिस्तान को सौंपी है. हालांकि, आधिकारिक रूप से अभी तक इस समझौते पर हस्ताक्षर नहीं हुए हैं. लेकिन रिपोर्ट्स की मानें, तो चैंपियंस ट्रॉफी के सभी मुकाबले पाकिस्तानी की ही मेजबानी में होने हैं. 

PCB ने समझौते पर हस्ताक्षर की सिफारिश की
इसी बीच खबर आ रही है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने ICC से चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी के समझौते पर हस्ताक्षर करने की सिफारिश की है. रिपोर्ट्स की मानें, तो मौके पर PCB ने ICC से यह भी कहा है कि अगर इस बार भी भारतीय टीम सुरक्षा कारणों का हवाला देकर पाकिस्तान आने से मना करती है, तो PCB को इसकी भरपाई की जानी चाहिए. 

अहमदाबाद में ICC कार्यकारी बोर्ड से की थी मुलाकात
रिपोर्ट्स की मानें, तो PCB अध्यक्ष जका अशरफ और मुख्य परिचालन अधिकारी सलमान नसीर ने इस मुद्दे को लेकर अहमदाबाद में आईसीसी कार्यकारी बोर्ड से मुलाकात की थी. इस दौरान PCB के अधिकारियों ने BCCI से अपनी टीम को पाकिस्तान भेजने से इनकार करने की संभावना पर चर्चा की. 

वैश्विक संस्था को नियुक्त करनी चाहिए स्वतंत्र सुरक्षा एजेंसी
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो इस दौरान PCB की ओर से कहा गया कि अगर भारत सुरक्षा कारणों से इस बार पाकिस्तान आने से इनकार करता है, तो वैश्विक संस्था को एक स्वतंत्र सुरक्षा एजेंसी नियुक्त करनी चाहिए. यह सुरक्षा एजेंसी इंडिया के अलावा चैंपियंस ट्रॉफी में भाग लेने वाली अन्य टीमों की सुरक्षा स्थिति का आकलन पाकिस्तान सरकार और सुरक्षा अधिकारियों से साथ मिलकर कर सकती है. 

ये भी पढ़ेंः IPL 2024: कैसे हार्दिक पांड्या के लिए खुले मुंबई इंडियंस के दरवाजे? RCB ने वापसी बनाई 'आसान'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़