पाकिस्तान के पास है सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका, बस कर दिखाना होगा ये कारनामा

ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचना पाकिस्तान के लिए महज सपना बनकर रह गया है, लेकिन पाकिस्तान के पास अभी भी मौका है कि वह अपने सपने को पूरा कर सेमीफाइनल में पहुंच सके. इसके लिए पाकिस्तान को कुछ ऐसा कर दिखाना होगा, जैसा उसने आज तक नहीं किया है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Nov 10, 2023, 12:56 PM IST
  • पाक के पास है सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका
  • पाकिस्तान को बनाने पड़ेंगे 400 रन
पाकिस्तान के पास है सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका, बस कर दिखाना होगा ये कारनामा

नई दिल्लीः ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचना पाकिस्तान के लिए महज सपना बनकर रह गया है, लेकिन पाकिस्तान के पास अभी भी मौका है कि वह अपने सपने को पूरा कर सेमीफाइनल में पहुंच सके. इसके लिए पाकिस्तान को कुछ ऐसा कर दिखाना होगा, जैसा उसने आज तक नहीं किया है. 

पाक के पास है सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका
यानी पाकिस्तान के पास अभी भी सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका है. आइए जानते हैं पाक टीम सेमीफाइनल में कैसे पहुंच सकती है. दरअसल, पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए सबसे पहला काम उसे अपने आगामी मैच में इंग्लैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लेना होगा. 

पाकिस्तान को बनाने पड़ेंगे 400 रन 
इसके बाद पहली पारी में इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान को कम से कम 400 का स्कोर खड़ा करना होगा और इंग्लैंड को महज 112 रन या इससे कम स्कोर पर रोकना होगा. इसका मतलब हुआ कि पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ 288 या इससे अधिक रनों से जीत हासिल करनी होगी. 

टॉस हारने के साथ पाकिस्तान हो जाएगी बाहर
वहीं, अगर पाकिस्तान टॉस हार जाती है और इंग्लैंड पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करती है, तो इंग्लैंड के उस फैसले के साथ ही पाकिस्तान वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएगी. ऐसे में पाकिस्तान वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंच तो सकती है लेकिन इसके लिए उसे ये अजूबा कर दिखाना होगा और इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में पाकिस्तान आज तक ऐसा नहीं कर दिखाया है. 

ये भी पढ़ेंः खुद को क्रिस्टियानो रोनाल्डो न समझें विराट, क्यों युवराज सिंह ने खुद को बताया कोहली से बेहतर?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़