GT vs RCB: गुजरात और बेंगलुरु में कौन मारता है बाजी? जानें हेड-टू-हेड और पिच रिपोर्ट

GT vs RCB: गुजरात टाइटंस रविवार को आईपीएल 2024 के 45वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से भिड़ेगी. मैच गुजरात के होम ग्राउंड अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दोपहर 3:30 बजे से खेला जाएगा. टॉस दोपहर 3:00 बजे होगा. शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस चार जीत के साथ अंक तालिका में सातवें स्थान पर है. वहीं, फाफ डु प्लेसिस की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने केवल दो मैच जीते हैं और तालिका में सबसे नीचे है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 28, 2024, 01:34 PM IST
  • दोनों टीमों में गुजरात का पलड़ा रहा है भारी
  • आरसीबी के लिए करो या मरो का मुकाबला
GT vs RCB: गुजरात और बेंगलुरु में कौन मारता है बाजी? जानें हेड-टू-हेड और पिच रिपोर्ट

नई दिल्लीः GT vs RCB: गुजरात टाइटंस रविवार को आईपीएल 2024 के 45वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से भिड़ेगी. मैच गुजरात के होम ग्राउंड अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दोपहर 3:30 बजे से खेला जाएगा. टॉस दोपहर 3:00 बजे होगा. शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस चार जीत के साथ अंक तालिका में सातवें स्थान पर है. वहीं, फाफ डु प्लेसिस की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने केवल दो मैच जीते हैं और तालिका में सबसे नीचे है.

दोनों टीमों में गुजरात का पलड़ा है भारी (GT vs RCB Head to Head)

टूर्नामेंट में अब तक दोनों टीमें तीन बार भिड़ चुकी हैं. दो गुजरात ने जीते, जबकि 1 में बेंगलुरु को जीत मिली. गुजरात टाइटंस को अपने पिछले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स से 4 रन से करीबी हार मिली थी. वहीं आरसीबी ने सनराइजर्स को 35 रन से हराकर टूर्नामेंट में अपनी लगातार छह हार का सिलसिला तोड़ा था. जहां गुजरात की टीम इस मुकाबले में जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी वहीं आरसीबी जीत की लय को बरकरार रखने की कोशिश करेगी.

आरसीबी के लिए करो या मरो का मुकाबला

वैसे भी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए प्लेऑफ के लिहाज से अब हर मैच बेहद अहम है. उसे अपनी प्लेऑफ की उम्मीद जिंदा रखने के लिए हर मैच अच्छे मार्जिन से जीतना होगा. वहीं अगर आज के मुकाबले में आरसीबी को हार मिलती है तो उसके प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें लगभग खत्म हो जाएंगी. टीम पहले ही 7 मैच हार चुकी है.

मिलाजुला रहा है अहमदाबाद की पिच का मिजाज (GT vs RCB Pitch Report)

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच का मिजाज मिलाजुला रहा है. यहां दिल्ली के खिलाफ गुजरात की टीम 89 रन पर सिमट गई थी. वहीं पंजाब किंग्स के खिलाफ 199 रन बनाने के बाद भी गुजरात इस ग्राउंड पर हार गई थी. इस पिच पर टीमें लक्ष्य का पीछा करना पसंद करती हैं.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 ((GT vs RCB Predicted Playing 11)

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, विल जैक्स, कैमरन ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद सिराज और यश दयाल.

गुजरात टाइटंस: शुभमन गिल (कप्तान), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), डेविड मिलर, अजमतुल्लाह ओमरजई, राहुल तेवतिया, शाहरुख खान, राशिद खान, साई किशोर, नूर अहमद, मोहित शर्मा, और संदीप वॉरियर्स.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़