DC vs KKR: दिल्ली कैपिटल्स को मिली सीजन की पहली जीत, ये दिग्गज खिलाड़ी बना मैच का हीरो

DC vs KKR: राजधानी के अरुण जेटली स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए आईपीएल 2023 मैच में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद कप्तान डेविड वॉर्नर (41 रन पर 57 रन) के अहम अर्धशतक की मदद से दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को बारिश के बाद आईपीएल में चार विकेट से हराकर सीजन की अपनी पहली जीत दर्ज की. दिग्गज गेंदबाज ईशांत शर्मा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 21, 2023, 05:50 AM IST
  • वॉर्नर ने खेली कप्तानी पारी
  • बीच के ओवरों में खोए विकेट
DC vs KKR: दिल्ली कैपिटल्स को मिली सीजन की पहली जीत, ये दिग्गज खिलाड़ी बना मैच का हीरो

नई दिल्लीः DC vs KKR: राजधानी के अरुण जेटली स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए आईपीएल 2023 मैच में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद कप्तान डेविड वॉर्नर (41 रन पर 57 रन) के अहम अर्धशतक की मदद से दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को बारिश के बाद आईपीएल में चार विकेट से हराकर सीजन की अपनी पहली जीत दर्ज की. दिग्गज गेंदबाज ईशांत शर्मा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

दिल्ली ने केकेआर को 127 रन पर रोका
अक्षर पटेल (2/13), कुलदीप यादव (2/15), ईशांत शर्मा (2/19) और एनरिक नार्जे (2/20) के शानदार प्रदर्शन की बदौलत डीसी ने केकेआर को 20 ओवरों में 127 रनों पर समेट दिया. जेसन रॉय की 39 गेंद में 43 रन और आंद्रे रसेल की 31 गेंद में नाबाद 38 रन की पारी ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाने वाली केकेआर को बचाया.

जवाब में वॉर्नर ने डीसी को शानदार शुरुआत की, फिर केकेआर के स्पिनरों ने बीच के ओवरों में बाजी पलट दी, लेकिन आखिरकार मेजबान टीम ने अपनी पहली जीत हासिल की.

वॉर्नर ने खेली कप्तानी पारी
128 रनों का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत मजबूत रही और कप्तान डेविड वॉर्नर ने पावरप्ले में 12 में से 10 चौके लगाए. पांचवें ओवर में वरुण चक्रवर्ती ने केकेआर को पहली सफलता दिलाई. पृथ्वी शॉ 13 रन पर आउट हुए. वॉर्नर की हिट्स की बदौलत डीसी का पावरप्ले में स्कोर 61/1 था.

बीच के ओवरों में खोए विकेट
मजबूत शुरुआत के बाद डीसी को रन-रेट में गिरावट का सामना करना पड़ा, क्योंकि उन्होंने बीच के ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 43 रन बनाए. अनुकूल रॉय के किफायती ओवर के सातवें ओवर में केवल एक रन आने के बाद केकेआर के कप्तान नीतीश राणा ने अगले ओवर में मिचेल मार्श को सस्ते में 2 रन पर आउट कर दिया. नौवें ओवर में फिलिप सॉल्ट को 5 रन पर आउट करके रॉय तब पार्टी में शामिल हो गए.

इस बीच वॉर्नर ने 11वें ओवर में रॉय की गेंद पर चौका लगाकर सत्र का अपना चौथा अर्धशतक पूरा किया. चक्रवर्ती ने 14वें ओवर में वार्नर को 57 रन पर आउट किया. अंतिम ओवर में डीसी को 7 रन की जरूरत थी. अक्षर ने टीम को तीन गेंद बाकी रहते जीत दिला दी. 

यह भी पढ़िएः PBKS vs RCB, IPL 2023: कोहली की कप्तानी में जीत की राह पर लौटी आरसीबी, पंजाब को 24 रनों से हराया

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़